दोपहर की ताजा खबरें. Mid Day News 23rd November 2020

1. देव दीपावली पर पीएम नरेंन्द्र मोदी देश को देंगे प्रयागराज-वाराणसी हाईवे की सौगात, गंगा घाटों पर दीपोत्सव में भी होंगे शामिल होंगे पीएम मोदी.

2. जनवरी के अंत या फरवरी की शुरुआत में देश को ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका वैक्सीन का  मिल सकता है पहला लॉट, कल पीएम नरेंन्द्र मोदी करेंगे कोविड -19 के टीके के वितरण को लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक.

3. सांसदों के लिए राजधानी दिल्ली में 213 करोड़ की लागत से बने नए फ्लैट्स का आज PM मोदी ने किया उद्घाटन, नई दिल्ली में डॉक्टर बीडी मार्ग  पर बनाया गया है सांसदों का ये फ्लैट.

4. तमिलनाडु के तट की ओर तेजी से बढ़ रहा है चक्रवाती तूफान “निवार”, नागापट्टिनम और कराईकल में अलर्ट  हुआ जारी.

5. भारत में तेजी से ठीक हो रहे हैं कोरोना के मरीज, अब तक देशभर में 85 लाख से अधिक लोगों ने कोरोना को दी मात. वहीं भारत में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 44 हजार से अधिक कोरोना के मामले.

6.  महराष्ट्र में कोरोना के मामलों का बढ़ना जारी, महाराष्ट्र में कोरोना नियम तोड़ने पर सरकार की चेतावनी कहा- नियम  नहीं मानने पर लग सकता है लॉकडाउन.

7.  राजधानी दिल्ली में कोरोन के बढ़ते मामले के मद्देनजर बाजारों को बंद करने का आदेश एक ही दिन में वापस, नहीं बंद होंगे दिल्ली के बाजार.

8. आज बढ़त के साथ खुला शेयार बाजार, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 350.09 अंक ऊपर तो  वहीं निफ्टी की शुरुआत 95 अंकों की तेजी के साथ हुई.

9. दिल्ली की हवा में फिर बढ़ रहा प्रदूषण, आज सुबह राजधानी के ज्यादातर इलाकों का AQI 300 के पार  किया गया दर्ज.

10. कांग्रेस के नेता सिब्बल के बाद कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने निकाली कांग्रेस पर भड़ास, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष  राहुल गांधी को गुलाम नबी आजाद ने बताया नया लड़का.

11. पोंजी घोटाला मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता रोशन बेग के घर की CBI ने ली तलाशी, इससे पहले, CBI ने करोड़ों रुपये के IMA पोंजी घोटाला मामले में रविवार को बेग को  किया था गिरफ्तार.

12. GST रजिस्ट्रेशन में फर्जीवाड़ा रोकने के लिए मोदी सरकार ने कसी कमर, बायोमीट्रिक प्रणाली से जोड़ कर फर्जीवाड़ा रोकेगी सरकार,  जल्द लिया जा सकता है सख्त निर्णय.

13. कोरोन के बढ़ते मामले के बीच बोली स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण पर संसद की स्थायी समिति, कहा – देश में समय पर नहीं हुई कोरोना मरीजों की निगरानी.

14. सोना खरीदने की चाह रखने वालों के लिए आई अच्छी खबर,  एक्सपर्टस की माने तो फरवरी तक 5000 रुपये प्रति दस ग्राम तक सस्ता हो सकता है सोना.

15. जल्द जारी होगी CBSE 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए डेटशीट, 1 जनवरी से 8 फरवरी के बीच होंगे प्रैक्टिकल एग्जाम.

16.  राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर सुप्रीम कोर्ट की दिल्ली सरकार को लगाई फटकार, कोर्ट ने दिल्ली सरकार से  मांगी उठाए गए कदमों की जानकारी.

17. लखनऊ – दिल्ली कॉरपोरेट ट्रेन “तेजस” का संचालन आज से हुआ बंद क्योकि रोज हो रहा था लाखों का घाटा.

18. पंजाब में दो माह बाद रेल परिचालन आज से होने जा रहा है शुरू, आज से चलेंगी मालगाड़ियां तो वहीं कल से पटरियों पर दौड़ेगी ट्रेने.

19. मादक पदार्थ मामले में कॉमेडियन भारती सिंह की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई,  कोर्ट ने कल भारती सिंह औऱ उनके पति हर्ष लिंबाचिया को इस मामले में 4 दिसंबर तक भेजा है जेल. 

20. अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति “जो बाइडन”  कल कर सकते हैं अपने मंत्रिमंडल के कुछ सहयोगियों के नामों की घोषणा , अमेरिका में जनवरी में नए प्रशासन के आगमन की चल रही हैं तैयारी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: