दोपहर की ताजा खबरें. Mid Day News 28 November 2020

1.   किसानों के दिल्ली-मार्च को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने केंद्र की मोदी सरकार को लिखा पत्र, दिल्ली में 9 स्टेडियम को अस्थाई जेल बनाने की तैयारी.

2. दिव्यांग कल्याण के लिए राज्यों में गठित होंगे एडवाइजरी बोर्ड, केंद्र ने जारी किए निर्देश.

3. भारत-श्रीलंका-मालदीव समुद्री सुरक्षा सम्मेलन में हिस्सा लेंगे NSA अजित डोभाल, दो दिन के दौरे पर जाएंगे कोलंबो.

4. भारत में तेजी से ठीक हो रहे हैं कोरोना के मरीज,  अब तक 87 लाख से अधिक कोविड – 19 मरीजों ने दी कोरोना को मात. आपको बता दे कि भारत में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 43 हजार से अधिक नए मामले.

5. टेलिविजन पत्रकार अर्नब गोस्वामी को अंतरिम बेल देने के कारणों पर बोला सुप्रीम कोर्ट, कहा –   पुलिस FIR में लगाए गए आरोप नहीं हुए साबित.

6. बिहार विधानसभा के विशेष सत्र के आज अंतिम दिन किसान विरोधी बिल को लेकर कांग्रेस और वाम दलों का  हंगामा ,समर्थन में उतरीं बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी.

7. पश्चिम बंगाल में  सत्ताधारी TMC में अंदरूनी कलह हुई  तेज, बागी मंत्री सुवेंदु ने दिया सरकारी निगम से इस्तीफा.

8. ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी और दवा कंपनी एस्ट्राजेनेका की वैक्‍सीन को लेकर खड़े हुए सवालों के बीच वैक्‍सीन का फिर ट्रायल कराएगी AstraZeneca, सवालों के घेरे में आया हैं ऑक्‍सफोर्ड का दावा.

9. भारती और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज सिडन में खेला जा रहा है तीन वनडे सीरीज का पहला मैंच, ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान “आरोन फिंच” ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का  लिया फैसला

10. हांगकांग में कोरोना की चौथी लहर आने की आशंका के बीच हांगकांग की सरकार ने तेज की तैयारिया,  कोरोना से निपटने को सरकार ने उठाए कई  जरूरी कदम.

11.  IIT और NIT में पढ़ाई को लेकर शिक्षा मंत्रालय का बड़ा ऐलान, कहा –  IIT और NIT में अगले साल से मातृ भाषा में होगी इंजीनियरिंग की पढ़ाई.

12. भारत में कमजोर पड़ता दिख रहा कोरोना, देश में लगातार 20वें दिन कोरोना के 50 हजार से कम मामले आये सामने.

13. बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना को दिया BMC का नोटिस बॉम्बे हाईकोर्ट में हुआ रद्द,  कोर्ट ने नुकसान की जांच स्वतंत्र एजेंसी से कराने का दिया आदेश.

14. महराष्ट्र की महाविकाश अघाड़ी सरकार को आज एक साल हुए पूरे, आपको बता दे कि महराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी औऱ कांग्रेस के गठबंधन की है वर्तमान में सरकार.

15. हिमाचल प्रदेश में 4 दिन बर्फबारी औप बारिश के बाद खिली धूप, केलांग में पारा -9.9 डिग्री तक लुढ़का.

16. महाराष्ट्र स्थित मुंबई की लोकल ट्रेनों  में यात्रा के लिए पश्चिम रेलवे ने दी हिदायत, कहा – लोकल ट्रेन में यात्रा ना करें बच्चे, आवंटित समय में सिर्फ महिलाओं को सफर की इजाजत.

17. कोलकाता और हावड़ा में वायु प्रदूषण पर NGT ने मांगा जवाब- परिवहन विभाग सहित कई को देनी पड़ेगी रिपोर्ट.

18.  चारा घोटाला मामेले में जेल की सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर रांची हाइकोर्ट में सुनवाई आज, जेडूयू ने लालू को जमानत न देने की कोर्ट से की मांग.

19. पीडीपी नेता और जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने दावा किया कि उन्हें फिर से हिरासत में लिया गया है. साथ ही उन्होने कहा उनकी बेटी को भी किया गया है नजरबंद. 

20. हिमाचल प्रदेश के मंडी में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए डीपीआर बनाने का काम शुरू, भारत सरकार के उपक्रम वैपकास की टीम उपायुक्त मंडी से कर चुकी है मुलाकात.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: