Midday news | दोपहर की फटाफट खबरें Mobile News.24 , 26th December 2020

  1. पीएम नरेंद्र मोदी ने जन्मू कश्मीर के लोगों दिया बड़ा तौंफा, पीएम ने की स्वास्थ्य बीमा “सेहत” की कि शुरुआत, 1 करोड़ लोगों को होगा लाभ.
  1. शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता पर खड़े किए सवालिया निशान , यूपीए को बताया NGO, कहा- शरद पवार संभालें कमान.
  1. केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने असम में 2,366 करोड़ रुपये की 27 सड़क परियोजनाओं का किया उद्घाटन, राज्य के विकाश को मिलेगी रफ्तार.
  1. भारत में कोरोना के मरीजों का ठीक होना लगातार जारी, देश में अब तक 97 लाख से अधिक लोगों ने दी कोरोना को मात. वहीं भारत में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 22 हजार से अधिक मामले.
  1. पीएम केयर्स फंड को लेकर आयकर विभाग ने RTI के तहत दायर एक याचिका पर दिया जवाब, कहा – ये एक सार्वजनिक ट्रस्ट , इस नाते इसका स्वामित्व और नियंत्रण भारत सरकार के पास है.
  1. देश में तीन कृषि कानून के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन पर विदेशों में हलचल से विदेश मंत्रालय हुआ सतर्क, मंत्रालय ने कनाडा, अमेरिका और यूरोपीय यूनियन से जुड़े अपने मिशनों को कृषि कानून और आंदोलन के संदर्भ में सही तस्वीर पेश करने का दिया निर्देश.
  1. कृषि कानूनों के खिलाफ 19वीं सदी के गीत का हुआ पंजाबी अनुवाद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गाने को ट्वीट कर कहा- मोदी सरकार को किसानों की बात सुननी पड़ेगी.
  1. मध्यप्रदेश के राजगढ़ में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने अपनी ही पार्टी पर कसा तंज, कहा – किसान तो भोले-भाले पर कांग्रेसी भी सो रहे हैं.
  1. नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा देश का विदेशी मुद्रा भंडार, आपको बता दे कि 18 दिसंबर को समाप्त सप्ताह के दौरान विदेशी मुद्रा भंडार 2.563 अरब डॉलर बढ़कर 581.131 अरब डॉलर की नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है.
  1. उत्तर भारत में अभी नहीं हैं शीतलहर के थमने का आसार, मौसम के ताजा अनुमान के मुताबिक दिल्ली, यूपी, पंजाब सहित उत्तर भारत में और बढ़ेगी ठंड.
  1. तीन कृषि कानून के विरोध में पिछेल 1 महीने से जारी है किसान आंदोलन, एक रिपोर्ट की मान तो किसानों के आंदोलन से रेलवे को हुआ 2400 करोड़ का नुकसान.
  1. रेल की ऑनलाइन टिकट बुक करने वालों के लिए आई अच्छी खबर, IRCTC ई-टिकटिंग वेबसाइट की सुगमता बढ़ाएगा रेलवे.
  1. देश में लगातार सामने आ रहे कोरोना के मामलों के बीच कोरोना वैक्सीन को लेकर आई अहम खबर, आगामी 28 से 29 दिसंबर के बीच पंजाब, असम, आंध्र प्रदेश और गुजरात के दो-दो जिलों में होगा कोरोना टीकाकरण का ट्रायल.
  1. यूपी के मुरादाबाद में श्रीराम मंदिर निर्माण के नाम पर वसूली का मामला आया सामने, आरोप है कि विश्व हिंदू महाशक्ति संघ नाम के संगठन के पदाधिकारी रसीद पर कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह और भाजपा जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह चौहान का फोटो लगाकर श्रीराम मंदिर निर्माण के नाम पर कर रहे हैं धन वसूली.
  1. मध्य प्रदेश में लव जिहाद बिल को कैबिनेट से मिली मंजूरी, लव जिहाद केस में अधिकतम 10 साल की सजा का प्रावधान
  1. बिहार की राजधानी पटना में अब नहीं लगेगा जाम, जल्द ही तैयार होगा लोहिया पथ चक्र.
  1. देश में दिल्ली समेत कई इलाकों हवा की गुणवत्ता खराब, नए साल से पहले और गिर सकता है तापमान.
  1. किसान संगठनों की आज दोपहर दो बजे बैठक, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे की सभी लाइन बंद.
  1. किसान आंदोलने के बीच झारखंड सरकार का किसानों को तोहफा, 50 हजार रुपये तक के कृषि ऋण को किया माफ.
  1. आज से मेलबर्न में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच शुरू हुआ दूसरा टेस्ट मैंच, 195 रन पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम, भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने झटके चार विकेट.

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: