news

देखिये पैगम्बर मोहम्मद पर टी राजा का पूरा बयान भाजपा से किया निलंबित,

विधायक टी राजा सिंह को बीजेपी ने पार्टी से निलंबित कर दिया है. उन्होंने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी.       हैदराबाद उनकी टिप्पणी पर मचे बवाल के बाद भाजपा की किरकिरी हो रही थी। भाजपा ने राजा सिंह के बयान पर स्पष्टीकरण भी मांगा है। पार्टी ने 10 दिन के अंदर इसकी वजह बताने को कहा है।

बता दें कि पैगंबर पर विवादित टिप्पणी के मामले में तेलंगाना पुलिस राजा सिंह को गिरफ्तार कर चुकी है। उन्हें मंगलवार सुबह को हिरासत में लिया गया था। पुलिस ने उनके खिलाफ दबीरपुरा पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 153ए, 295 और 505 के तहत केस दर्ज किया है। बता दे टी राजा सिंह ने एक वीडियो जारी कर एक मज़हब विशेष पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. बीजेपी विधायक के बयान के विरोध में हैदराबाद में सोमवार देर रात प्रदर्शन हुए.
प्रदर्शनकारियों ने टी राजा सिंह की जल्द से जल्द गिरफ़्तारी की मांग की थी. सोमवार देर रात पुलिस कमिश्नर सीवी आनंद के दफ़्तर और शहर के अन्य हिस्सों में विरोध प्रदर्शन और नारेबाज़ी हुई.

राजा सिंह मुस्लिमों से जुड़े अक्सर विवादास्पद बयानों के लिए जाने जाते हैं। इससे पहले 20 अगस्त को हैदराबाद में स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी के शो का विरोध करने पर राजा सिंह को नजरबंद किया गया था। राजा सिंह ने एक वीडियो बनाकर दावा किया था कि हैदराबाद पुलिस ने फारुकी को सुरक्षा दी थी और मदद की थी। भाजपा विधायक ने आरोप लगाया कि फारुकी ने कुछ ऐसी टिप्पणी की थी जिससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची और उनके लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। इस वीडियो में विधायक ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *