देशविदेश

Midday news | दोपहर की फटाफट खबरें |Mobile News.24 , 18th December 2020

1.   किसान आंदोलन के बीच आज पीएम मोदी मध्यप्रदेश के किसानों को करेंगे संबोधित, वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये कार्यक्रम में होंग शामिल,

2.  पश्चिम बंगाल में अपने नेताओं के इस्तीफे से परेशान हुई सीएम ममता बनर्जी, टीएमसी के एक और विधायक शीलभद्र दत्ता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

3. केंद्रीय गृहमंत्रालय के आदेश के बाद भी पश्चिम बंगाल के डीजीपी-मुख्य सचिव का दिल्ली आने से फिर इनकार, ममता सरकार ने कोरोना का हवाला देकर इन दोनों अधिकारियों के दिल्ली आने में जताई  असमर्थता.

4. भारत में तेजी से ठीक हो रहे है कोरोना के मरीज, अब तक कोरोना के 95 लाख से अघिक मरीजों ने कोरोना को दी मात. वहीं भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 22 हजार से अधिक नए मामले सामने आए है.

5. सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना मामले में कॉमेडियन कुणाल कामरा और कार्टूनिस्ट रचिता तनेजा को दिया नोटिस,  छह हफ्ते में दाखिल करना होगा जवाब.

6. भारतीय अर्थव्यवस्था में के जल्‍द पटरी पर लौटने के मिले संकेत, कंपनियों ने जमा किया 49 फीसदी ज्‍यादा एडवांस टैक्‍स.

7. जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने  गरूरा-बांदीपोरा में दोबारा डीडीसी चुनाव के तहत मतदान कराने की मांग की,  धांधली का लगाया आरोप.

8. केंद्रीय संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल का दावा, राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ‘अस्थिर’, कभी भी गिर सकती है.

9. दिल्ली मे बर्फीली हवाओं ने लोगों को बढ़ाई मुशकिले, दिल्ली में लगातार लुढ़क रहा है पारा.

10. किसान आंदोलन के चलते भारतीय रेलवे ने एक बार फिर रद्द की कई ट्रेनें, घर से यात्रा के लिए निकलेने से पहले जरूर चेक कर ले अपने ट्रेन का रनिंग स्टेट्स.

 11.  किसानों का आंदोलने आज लगातार 23वें दिन जारी, किसान लगातार केंद्र सरकार से कर रहे हैं तीन कृषि कानून को रद्द करने की मांग.

12. केरल में पलक्कड़ नगरपालिका कार्यालय पर पीएम मोदी व गृहमंत्री शाह के पोस्टर लगाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं पर केस हुआ दर्ज, बीजेपी ने राज्य सरकार को घेरा.

13. पुणे में बनेगा देश का पहला खेल विश्वविद्यालय, इसे बनाने के लिए 400 करोड़ रुपये प्रारंभिक निधि दिए जाने की जानकारी आ रही है सामने.

14. निजी क्षेत्र के सैटेलाइट लॉन्च करने को तैयार हैं इसरो, जल्द ही उड़ान भरेगा अर्थ ऑब्जर्वेशन सैटेलाइट ‘आनंद’.

15. आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले की सुनवाई आज, पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने झारखण्ड की हेमंत सोरेन सरकार से इस मामले में जवाब दाखिल करने को कहा था.

16. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज राज्य की महिलाओं को देंगे बड़ी सौगात, 445.92 करोड़ रुपये सीधे बैंक खातों में होगी ट्रांसफर.

17. वाराणसी में प्रधानमंत्री का संसदीय कार्यालय बेचने के लिए OLX  पर विज्ञापन देने के आरोप में पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया, पूछताछ जारी.

18.  भारत और आस्ट्रेलिया के खेले जा रहे पहले टेस्ट मैंच का दूसरा दिन आज, भारत को मिली दूसरी सफलता, “जो बर्न्स” भी लौटे पवेलियन.

19.  बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने की ‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियान की तारीफ, विदेश मंत्री ने वार्ता को बताया सफल.

20. म्‍यांमार की सीमा पर 2000 Km लंबी दीवार बना रहा चीन, US ने चीन के इस कदम पर उठाए सवाल. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *