दिन भर की बड़ी खबरें , Mobile news 24 , 21th December 2020

  1. ब्रिटेन में कोरोना के खिलाफ मास वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू होने बावजूद हालत बिगड़ते जा रहे हैं. दरअसल,  ब्रिटेन के हेल्थ सेक्रेटरी मैट हैंकॉक ने माना है कि देश में नए किस्म के कोरोना के सामने आने के बाद हालत बेकाबू हो चुके हैं.
  1. पाकिस्तानके पीएम इमरान खान ने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान कबूल किया है कि पाकिस्तानी सेना पर भारी दबाव है जिसका नतीजा चुनी हुई सरकार के तख्तापलट के रूप में सामने आ सकता है.
  1. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने आज केंद्र की मोदी सरकार की ताऱीफ करते हुए कहा कि देश ने हाल के वर्षों में अपने बुनियादी ढांचे में वृद्धि की है, ऐसे में मैं केंद्र और राज्य सरकारों को साथ काम करने के लिए बधाई देता हूं.
  1. तीन कृषि के विरोध में किसानों का आंदोलन आज 26वें दिन जारी है जहां आज 11 किसानों ने अनशन ऱखकर तीन कृषि कानून पर विरोध जताया. आपको बत दे कि आज से हर दिन 11 किसान 24 घंटे के लिए अनशन पर बैठकर तीन कृषि कानून का विरोध करेंगे.
  1. ब्रिटेन में कोरोना के नये स्‍ट्रेन के कारण दुनिया भर में हड़कंप मचा हुआ है जहां नए स्‍ट्रेन के कारण भारत ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है.    
  1. शिवसेना ने आज आरोप लगाया कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए लोगों से चंदा एकत्र करने के लिए चलाया जाने वाला संपर्क अभियान भगवान राम की आड़ में 2024 आम चुनावों के लिए प्रचार करने के समान है. हालांकि भाजपा ने इस आरोप को खारिज करते हुए कहा कि ये पार्टी के लिए कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है.  
  1. आगामी पश्चिम बंगाल चुनाव की गहमागहमी के बीच पश्चिम बंगला में भाजपा को झटका लगा है क्योकि भाजपा सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता मंडल खान ने आजTMCका दामन थाम लिया है.
  1. भाजपा नेता केलाश विजयवर्गीय ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के द्वारा पश्चिम बंगाल चुनाव में भाजपा को लेकर किए गए दावे पर जवाब देते हुए कहा कि बंगाल चुनाव के बाद देश को अपना एक चुनावी रणनीतिकार खोना पड़ेगा. गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने दावा किया है कि बंगाल चुनाव में भाजपा दहाई का आकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी.
  1. शिरडी के साईं बाबा मंदिर में श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए अब पहले से बुकिंग करना अनिवार्य होगा. आपको बता दे किभक्तों की भीड़ की वजह से मंदिर ट्रस्ट ने ये फैसला लिया है.
  1. कर्नाटक की राजनीति में एक बार फिर से हलचल मच गई है क्योकि कहा जा रहा है कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और उनकी पार्टी जनता दल सेक्युलरके विधायकों की निगाहें इन दिनों बीजेपी पर टिकी हैं.
  1. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज मऊ में 136.35 करोड़ रुपये की 27 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया और कहा कि यूपी में विकाश के पहिए को रूकने नहीं दिया जाएगा.
  1. बिहार चुनाव में महागठबंधन की हार पर आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने तेजस्‍वी यादव को आइना को दिखाते हुए कहा कि आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की तरह कोई दुसरा नहीं बन सकता.
  1. राजस्थानवासी न्यू ईयर के सेलिब्रेशन के दौरान भी आतिशबाजी नहीं कर पाएंगे क्योकि प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार ने आज कोरोना समीक्षा बैठक में नववर्ष पर भी आतिशबाजी पर रोक लगाने का फैसला लिया है.
  1. दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी अब उत्तराखण्ड में सभी विधानसभा सीटों पर चुनावी मैदान में उतरेगी जहां इस बात का ऐलान आज दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने किया है.  
  1. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज नई दिल्ली में आगामी केंद्रीय बजट2021-22 के संबंध में बुनियादी ढांचे, ऊर्जा और जलवायु परिवर्तन में अग्रणी विशेषज्ञों के साथ 11वां पूर्व बजट विचार-विमर्श किया.  आपको बता दे कि 14 दिसंबर से विभिन्न हितधारकों के साथ वित्त मंत्री ने बजट पूर्व चर्चा शुरू की है.
  1. 1 जनवरी से कई मोबाइल फोन मेंWhatsappबंद हो सकता है क्योकि WhatsApp की तरफ से पुराने वर्जन वाले एंड्राइड और iPhone में सपोर्ट खत्म किया जा रहा है. ऐसे में iOS 9 और Android 4.0.3 ऑपरेटिंग सिस्टम और उससे ज्यादा पुराने वर्जन पर चलने वाले स्मार्टफोन्स पर WhatsApp काम नहीं करेगा.
  1. एक रिसर्च के मुताबिक सेब का सिरका वजन घटाने में मदद कर सकता है. शोधकर्ताओं के मुताबिक सेब का सिरका इसके साथ ही कई अन्य बिमारियों को भी दूर रखने में सक्ष्म है.
  1. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और चीफ सेलेक्टर दिलीप वेंगसरकरने BCCI से अपील की है कि वे राहुल द्रविड़  को भारतीय बल्लेबाजों की मदद के लिए जल्द से जल्द ऑस्ट्रेलिया भेजें. गौरतलब है कि पहले टेस्ट में मैच में जिस तरह भारतीय टीम को हार का सामना करन पड़ा उसने कई सवाल खड़े कर दिए है.
  1. कोरोना के दौरान अभिनेता सोनू सूद के परोपकारी कामों को देखते हुए तेलंगाना में ग्रामीणों ने उनके सम्मान में एक मंदिर निर्मित किया है जो आजकल चर्चा का विषय बना हुआ है.
  1. बॉलीवुड अभिनेता सलमान खानकी मोस्ट अवेटेड फिल्‍म “अंतिम” का एक और नया टीजर रिलीज हो चुका है जहां फिल्म के इस टीजर को सलमान ने खुद अपने इंस्टाग्राम पेज से शेयप किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: