दिनभर की बड़ी ख़बर Mobile news 24 , 26th December 2020

  1. अमेरिका ने चीन में उइगर मुसलमानों पर लगाई जा रही विभिन्न पाबंदियों को अल्पसंख्यक समुदाय के साथ अन्याय करार देते हुए इसकी विस्तृत जांच करने की बात कही है. गौरतलब है कि चीन को उइगर मुसमानों के मुद्दे पर लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.
  1. नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के नेतृत्व वाली नेपाल सरकार ने राष्ट्रपति को संसद के उच्च सदन के शीतकालीन सत्र को 1 जनवरी को बुलाने की सिफारिश की है. गौरतलब है कि नेपाल में लगभग एक सप्ताह पहले निचले सदन को भंग कर दिया गया था.
  1. पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में आज आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ किया और विपक्ष को घेरते हुए कहा कि कुछ लोग मुझे लोकतंत्र का पाठ पढ़ा रहे हैं, लेकिन खुद सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी पुडुचेरी में अभी तक चुनाव नहीं करा पाए.
  1. खबर है कि इस साल गणतंत्र दिवस परेड के लिए दिल्ली पहुंचे करीब 150 सैनिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.  बताया जा रहा है कि कि गणतंत्र दिवस और सेना दिवस में शामिल होने आए इन सभी सैनिकों को सेफ बबल में भेजने से पहले कोरोना टेस्ट कराया गया था.
  1. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पूर्वोत्तर के दो दिनों के दौरे पर आज असम में हैं जहां आज उन्होने असम में कई सरकारी योजनाओं की आधारशिला रखी.
  1. किसान आंदोलन पिछेले एक महीने से जारी है जहां आज दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर किसान संगठनों की बैठक हुई जिसमें केंद्र सरकार के प्रस्‍ताव पर चर्चा की गई.
  1. शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार के नेतृत्व में यूपीए की देखरेख होने की बात कही है. उन्होने कहा कि बीजेपी एक बेहद मजबूत है और इस सरकार के खिलाफ खड़ा होने के लिए विपक्ष को एकजुट होकर खड़ा होना होगा.
  1. NCP प्रमुख शरद पवार को यूपीए की कमान सौंपने की बात वाले सामना के लेख और शिवसेना सांसद संजय राउत के बयान पर बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने सवाल उठाते हुए पूछा कि, ऐसे में अब कांग्रेस को ही जवाब देना चाहिए कि आखिर उनके गठबंधन में चल क्या रहा है.
  1. यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश में धान, गन्ना क्रय केंद्रों और गोआश्रय स्थलों की निगरानी के लिए वरिष्ठ अफसरों की तैनाती की है जहां ये अफसर सीधे सीएम योगी को रिपोर्ट देंगे.
  1. अरुणाचल प्रदेश में भाजपा द्वारा अपने सहयोगी दल JDU के छह विधायकों को अपने पाले में कर लेने के बाद जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने भाजपा की दोस्ती पर सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि, अरुणाचल प्रदेश में हुए घटनाक्रम ने भाजपा ने राज्य में दोस्ती का धर्म नहीं निभाया.
  1. हिमाचल प्रदेश में नए साल की पूर्व संध्या पर भी बर्फबारी के आसार नहीं हैं. हालांकि, 27 और 28 दिसंबर को प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी का अनुमान लगाया गया है.
  1. तीन कृषि कानून को लेकर विरोध लगातार जारी है जहां इसी बीच शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि किसानों को बदनाम करने की बजाय मोदी सरकार को कृषि कानूनों को निरस्‍त करने पर बात करनी चाहिए.
  1. पश्चिम बंगाल में माकपा विधायक सुजन चक्रवर्ती ने सिंगुर में एग्रो इंडस्ट्रियल पार्क की घोषणा को लेकर राज्य की TMC सरकार को घेरते हुए कहा कि सीएम ममता बनर्जी के पास अब प्रायश्चित करने के लिए भी वक्त नहीं बचा है. उन्होने आगे कहा कि सूबे में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव के बाद तो तृणमूल की सरकार ही नहीं रहेगी तो ममता बनर्जी एग्रो इंडस्ट्रियल पार्क कैसे बनवाएंगी?
  1. तीन कृषि कानून के विरोध में जारी किसान आंदोलन के बीच मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि केंद्र के नए कृषि कानून लागू कर दिए गए हैं और राज्य में इस पर कोई भ्रम नहीं है.
  1. टेलीकॉम उद्योग के सक्रिय ग्राहकों की संख्या इस वर्ष अक्टूबर के आखिर में करीब 25 लाख बढ़कर 96.1 करोड़ पर पहुंच गई जिसमें Airtel को सबसे अधिक फायदा हुआ है.
  1. खबरे है कि शाओमी अगले साल तीन फोल्डेबल फोन लॉन्च करेगी जिससे, सैमसंग और मोटोरोला को बाजार में टक्कर मिल सकती है.
  1. एक रिसर्च के मुताबिक लंच और डिनर से आधा घंटा पहले एक ग्लास पानी पीना फायदेमंद होता है क्योकि एक ग्लास पानी पीने से भोजन के दौरान ज्यादा खाने से रुकने में मदद मिलती है और ये कैलोरी की संख्या को करीब 13 फीसद तक घटाता है.
  1. मेलबर्न में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच आज से शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैंच में आस्ट्रेलियाई टीम 195 रन पर ऑलआउट हो गई जहां इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने आज का खेल समाप्त होने तक 1 विकेट खोकर 36 रन बना लिए है.
  1. कल यानि 27 दिसंबर को बॉलीवुड अभिनाता सलमान खान अपना 55वां जन्मदिन मनाएंगे जहां सलमान के बर्थडे के मौके पर रिएलीटी शो बिग बॉस 14 के घर में भी ग्रैंड सेलिब्रेशन की तैयारी की जा रही है.
  1. अचानक तबियत बिगड़ने के कारण अस्पताल में भर्ती करवाए गए सुपरस्टार रजनीकांत की सेहत में सुधार आ रहा है. अस्पताल की और से जारी बयान में बताया गया है कि रजनीकांत की जांच की गई है जिसमें कुछ भी चिंताजनक नहीं मिला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: