दिनभर की बड़ी खबरें. Mobile news 24 , 5th January 2021

1 – ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बुलाई आपात बैठक ,  देश में नए लॉकडाउन का किया गया है एलान। 

2 – अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडन के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने दिया बड़ा बयान , कहा – चीन और यूरोपीय सहयोगियों के साथ समाप्‍त करेंगे व्यापारिक तनाव। 

3 – कांग्रेस नेता व राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने केंद्र सरकार से की मांग , बोले – ”  तीनों कृषि बिलों को वापिस ले कर किसानों की सहमति से किसान हित में  तैयार करे कोई नया मसौदा। 

4 –  सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का किया स्वागत , केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा “दिल्ली निश्चित रूप से एक विश्व स्तर की राजधानी बनने की ओर बढ़ा रही है कदम”

5 –  हिमाचल में बर्फ़ बारी के चलते दो दिन के लिए बंद की गई अटल टनल ,  साथ ही प्रदेश की 164 सड़कें को भी पूरी तरह से कर दिया बंद।

6 – पीएम मोदी ने कोच्चि-मंगलुरु प्राकृतिक गैस पाइपलाइन का उदघाटन कर गिनाए फायदे , कहा – यह  ‘वन नेशन वन गैस ग्रिड’ के निर्माण की दिशा में है एक बड़ा कदम

7 –  भारत में भी बढ़ते जा रहे हैं कोरोना के नए स्ट्रेन के मामले , 20 नए केस सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या हुई 58 .

8 – कजरिस्तान भारत से कोरोना वैक्सीन खरीदने की कर रहा है तयारी , भारत में कजाकिस्तान के राजदूत येरलान अलीम्बेव ने की है इस बात की पुष्टि, बता दें और भी कई देशों ने भारत के टीके को खरीदने के लिए रुचि दिखाई। 

9 – उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को 88 वे जन्मदिन की बधाई देने उनके आवास पर पहुंचे सीएम योगी आदित्य नाथ , सुबह पीएम मोदी ने भी फ़ोन पर दी थी शुभकामनाएं।

10 – इंदौर के डेली कॉलेज में एक कौवे में हुई बर्ड फ्लू की पुष्टि , जानकारी के बाद चिड़िया घर प्रबंधन ने भी जारी किया अलर्ट , सभी पक्षियों के एनक्लोजर में दवाइयों का किया जा रहा है छिड़काव। 

11 – जनता दल यूनाइटेड के भागलपुर से विधायक गोपाल मंडल ने दिया विवादित बयान , बोले – “सांसद-विधायक बनने के लिए दबंगई व बाहुबली होना जरूरी”

12 – दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में प्राचीन हनुमान मंदिर तोड़े जाने के मामले ने तूल पकड़ा , विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान की जमकर नारेबाजी।

13 – किसान आंदोलन के दौरान जान गवाने वाले किसानों के परिवार को हरियाणा कांग्रेस देगी 2 – 2 लाख का मुआवज़ा , पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस विधायक दल की ओर से यह राशि देने का किया एलान

14 –  मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों के साथ आत्म निर्भर मध्य प्रदेश के रोड मैप पर की चर्चा , सीएम ने कहा कि प्रदेश के नागरिकों के कल्याण के लिए 1 साल के अंदर ही उठाने होंगे बड़े कदम। 

15 –  दुनिया की टॉप टेक कंपनियों में शुमार गूगल में भी कर्मचारियों ने भी बना ली यूनियन ,  सदस्यों के उचित वेतनमान पर काम करना है यूनियन का उद्देश्य। 

16 – चीन में फिर बढ़ने लगे कोरोना वायरस के मामले , राजधानी बीजिंग के पास हुबई प्रांत से सामने आए हैं 14 नए संक्रमित मामले।

17 – दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने कहा ट्रेविस हेड हो सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के ‘फ़्यूचर कैप्टन’ , लेकिन जब तक वह तकनीक की कमी पर काम नहीं करते तब तक उन्हें छोड़ देनी चाहिए टीम। 

18 – BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली की तबियत को लेकर सीनियर कार्डिएक सर्जन डॉक्टर देवी शेट्टी ने दी बड़ी खुशख़बरी , कहा – ” गांगुली का दिल अब भी वैसा ही है जैसा 20 साल की उम्र में था। 

19 – कांग्रेस नेता शशि थरूर के ‘घरेलू औरतों को सैलरी देने वाले बयान पर भड़की एक्ट्रेस कंगना रनोट , कहा – हर चीज में बिज़नेस देखना बंद करें।

20 – बिग 14 में एंट्री ले सकते हैं राखी सावंत के रहस्यमई पति रितेश , शो के एक नए प्रोमो के ज़रिये लगाया जा रहा है अंदाज़ा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *