आज सुबह की बड़ी ख़बर Morning news , 23rd December 2020

  1. नई दिल्ली में कृषि मंत्री नरेंन्द्र सिंह तोमर के साथ भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने की बैठक, आज प्रदर्शनकारी किसान करेंगे सरकार से वार्ता.
  1. आज हो सकता है राजस्थान के शेष 90 स्थानीय निकायों के चुनाव का ऐलान, चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कसी कमर.
  1. झारखण्ड केबिनेट की मीटिंग आज, लिए जा सकते है कई अहम फैसले.
  1. केरल: विधानसभा का विशेष सत्र आज से शुरू, कृषि कानूनों पर होगी चर्चा.
  1. CBSE बोर्ड के छात्रों के लिए आई बड़ी खबर, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल  निशंक बोले –  फरवरी 2021 तक नहीं होंगी CBSE बोर्ड की परीक्षाएं.
  1. जम्मू कश्मीर के डीडीसी चुनाव परिणाम में घाटी में खिला कमल, भाजपा ने अपने प्रदर्शन से सबको चौंकाया.
  1. सुप्रीम कोर्ट का अपील दायर करने में देरी पर फूटा गुस्‍सा, कहा- फाइल दबाकर बैठने वाले अफसरों पर नहीं होती कार्रवाई.
  1. कोरोना की वैक्सीन जल्द आने की खबरों के बीच बोले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, कहा- भारत में जल्द पहुंचेगी रूस की कोरोना वैक्सीन स्पूतनिक-V की खेप.
  1. 107 करोड़ की लागत से मध्यप्रदेश के इंदौर में बनेगा पहला वेस्ट टू एनर्जी प्लांट, तकनीक होगी काफी अलग
  1. पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने किया 13 सदस्यीय टीम का एलान, न्यूजीलैंड की टीम में “केन विलियमसन” और लेफ्ट आर्म ऑफ स्पिनर “मिचेल सैंटनर” की वापसी हुई
  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये भारतीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव का किया उद्घाटन, इस दौरान प्रधामंत्री ने विज्ञान और तकनीकी के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि ये तब तक अधूरी है जब तक कि इसका लाभ और इसकी पहुंच समाज के हर वर्ग के लिए संभव न हो.
  1. केंद्र की मुश्किलें बढ़ा सकता है RSS समर्थित भारतीय किसान संघ, कृषक आंदोलन में शामिल होने की हैं तैयारी.
  1. बंगलूरू मामले में पुलिस ने 17 और लोगों को किया गिरफ्तार, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री ने दी हैं ये जानकारी.
  1. ब्रिटेन से भारत आए अब तक 12 कोरोना संक्रमित, उड़ानें हुई प्रतिबंधित और एयरपोर्ट पर बन रही हेल्फ डेस्क.
  1. ब्रिटेन में पाए गए कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर सचेत हुई मोदी सरकार, स्वास्थय मंत्रालय ने कहा- कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमण का देश में अब तक कोई मामला नहीं.
  1. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही बयानबाजी हुई तेज, सीएम ममता बनर्जी ने गृहमंत्री अमित शाह को घेरा कहा – अपनी सरकार के आंकड़े भी नहीं देखते गृह मंत्री
  1. लीजन ऑफ मेरिट पुरस्कार मिलने पर बोले प्रधानमंत्री मोदी कहा- बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं.
  1. कोरोना के के नए स्ट्रेन पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी , कहा- ये ज्यादा लोगों को बीमार करने वाला है.
  1. अमेरिकी अर्थव्‍यवस्‍था पर नजर रखेंगे भारत राममूर्ति, अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपनी टीम में दी बड़ी जिम्‍मेदारी.
  1. 21 दिसंबर तक 3.75 करोड़ टैक्सपेयर्स भर चुके हैं वित्त वर्ष 2019-20 का ITR, आयकर विभाग ने दी जानकारी.
  1. महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल ने MBA/MMS ने प्रवेश परीक्षा का शेड्यूल किया जारी, उम्मीदवार वेबसाइट पर http://cetcell.mahacet.org जाकर चेक कर सकते है शैड्यूल.
  1. उत्तराखंड में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये बीजेपी ने कमर कसी, 24 दिसंबर से प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत करेंगे हर विधानसभा का दौरा.
  1. कोरोना को लेकर गंभीर हुई यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार, सीएम योगी का निर्देश- 15 दिनों में विदेश से आए लोगों का लगाया जाए पता.
  1. बिहार में तीन न्यायिक अधिकारी सेवा से किए गए बर्खास्त, नेपाल के होटल में महिलाओं के साथ गए थे पकड़े.
  1. जनवरी 2021 से महंगे हो जाएंगे Tata Motors के कमर्शियल वाहन, गौरतलब है कि ज्यादातर ऑटोमोबाइल अपने वाहनों की कीमत बढ़ाने का कर चुकी है फैसला.
  1. आम आदमी पार्टी ने शुरू की योगी सरकार की घेराबंदी, डिप्टी सीएम सिसोदिया बोले- यूपी में शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं की हालत खराब.
  1. प्रशासन के आश्वासन के बाद तीन कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों ने खोला दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाला रास्ता, लोगों ने ली राहत भरी सांस.
  1. हिमाचल प्रदेश के शिमला से हमारे संवादाता महेंद्र वर्मा की रिपोर्ट – राज्य के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह का लिया गया कोरोना सेंपल, जल्द ही सामन आएगी रिपोर्ट .
  1. यूपी के संभल से हमारे संवादाता सीताराम कुशवाहा की रिपोर्ट – संभल में श्रीकृष्ण जन्म लीला का मंचन बड़े धूमधाम से किया गया, सपा के युवा नेता हनी यादव ने फीता काटकर रासलीला मंचना का किया शुभारंभ.
  1. बिहार के शेखपुरा से हमारे संवादाता अरविंद कुमार की रिपोर्ट – शेखपुरा में ट्रक एसोसिएशन ने नीतीश सरकार के खिलाफ किया महाबैठक, सरकार द्वार 14 चक्के से उपर वाले वाहनों के चलने पर रोक लगाने से नाराज है ट्रक चालक.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *