आज सुबह की ताज़ा ख़बरें , Morning News 24, 1st January 2021

  1. आज से हुई नववर्ष 2021 की शुरवात, राष्ट्रपति रामनाथ कोविद और पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दी नववर्ष की शुभकामनाए.
  1. नववर्ष पर पीएम नरेंन्द्र मोदी आज GHTC – india के तहत 6 राज्यों में 6 जगहों पर रखेंगे “लाइट हाउस “ परियोजना की आधारशिला, शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से जुड़ेगे.
  1. आज से बदल जाएगा देश में चेक से पेमेंट का तरीका , चेक पेमेंट से पहले महत्वपूर्ण जानकारियों को किया जाएगा क्रॉस-चेक.
  1. जियो ने अपने यूजर्श को दिया बड़ा तौंफा, आज से जियो से नॉन-जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग होगी बिल्कुल मुफ्त.
  1. 1 जनवरी यानि आज से बढ़ेगी कॉन्टैक्टलेस कार्ड से लेनदेन की लिमिट, कॉन्टैक्टलेस लेन-देन की सीमा 2 हजार से बढ़कर होगा 5 हजार.
  1. आज से UPI के माध्यम से पेमेंट करना हो जाए महंगा, थर्ड पार्टी की ओर से चलाए जा रहे ऐप्स पर लगेगा एक्सट्रा चार्ज.
  1. iOS 9 और Android 4.0.3 पर चलने वाले फोन में आज से नहीं चलेगा WhatsApp, रिपोर्टस की माने तो नए साल में व्हाट्सएप में जुड़ेगे कई सारे नए फीचर्स.
  1. आज के बाद लैंडलाइन से किसी भी मोबाइल नंबर पर फोन करने के लिए पहले करना होगा 0 का उपयोग, नए नियम होंगे लागू.
  1. भक्तों की भीड़ मां वैष्णो के दरबार में फिर आएगी नजर क्योकि आज से कटरा के लिए फिर पटरियों पर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस.
  1. यूपी की योगी सरकार ने शुरू की नोएडा-गाजियाबाद से पटना के लिए डायरेक्ट बस सेवा, पूर्वाचल जाने वाले लोगों को मिलेगी राहत.
  1. देश के कई उच्च न्यायालयों के न्यायाधीशों में हुआ फेरबदल, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी.
  1. कोरोनाकाल में और बढ़ी PM नरेंन्द्र मोदी की लोकप्रियता, वैश्विक नेताओं में सबसे ज्यादा है पीएम मोदी का अप्रूवल रेटिंग.
  1. सरकार ने IRCTC की वेबसाइट को नये अवतार में किया लॉन्च, आपको बता दे कि नई वेबसाइट में पेमेंट पेज को पहले से किया गया है बेहतर.
  1. शिमला में न्यू ईयर का जश्न मनाने पिछले 5 दिन में पहुंची 28 हजार से ज्यादा गाड़ियां, शहर के होटल शैलानियों से भरने के कारण खिले होटल कारोबारियों के चेहरे.
  1. नए साल पर उत्तर प्रदेश कैडर के 23 IPS अधिकारियों को मिला प्रमोशन का गिफ्ट, अधिकारियों को खिले चेहरे.
  1. बिहार की नीतीश सरकार के 50 दिन पूरे होने पर RJD नेता तेजस्‍वी यादव ने साधा निशाना , कहा – बिहार की अनैतिक और अवैध सरकार ने अपने 50 दिनों में ही 20 लाख नौकरियों, पढ़ाई, तथा दवाई जैसे कई जनसरोकार के मुद्दों को तिलांजलि देकर फिर राज्‍य को ठगा.
  1. केरल विधानसभा में कृषि कानूनों के खिलाफ लाए गए प्रस्ताव का केरल से एकमात्र भाजपा विधायक ओ. राजगोपालन ने किया समर्थन, भाजपा हुई हैरान.
  1. भारत में 2020 में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए गए अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन, पूरे साल भारतीयों में बने रहे चर्चा का विषय.
  1. बिहार में 50 हजार के इनामी बदमाश रवि गोप को जेल से छोड़ने के मामले में जेलर हुआ सस्‍पेंड, जांच रिपोर्ट के बाद हुई कार्रवाई.
  1. खत्म होगा यूपी के 54 हजार शिक्षकों का इंतजार, सूत्रों की माने तो जल्द जारी होगी तबादला लिस्ट.
  1. दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व दिल्ली के बदरपुर से विधायक रामवीर सिंह बिधूड़ी ने केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी से की मुलाकात, बदरपुर विधानसभा क्षेत्र से ओ-जोन हटाने की कि मांग.
  1. हिमाचल प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड, मनाली, कुफरी सहित 8 शहरों में पारा माइनस में लुढ़का.
  1. साल 2020 में जम्मू-कश्मीर में असमाजिक घटनाओं में आई खासी कमी, सुरक्षाबलों ने 225 असमाजिक तत्वों को किया ढ़ेर.
  1. 10 विदेशी भाषाओं में डब होगी बॉलीवुड अभिनेता मनोज वाजपेयी की चर्चित वेब सीरीज “The Family Man-2”, दुनिया के कई देशों में होगी रिलीज.
  1. मुंह से पेंट ब्रश पकड़कर मधु कुमार नाम केदिव्यांग बच्चे ने बनाया बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद का स्कैच, वीडियो देख एक्टर बोले- ‘जल्द मिलता हूं.
  1. Apple ने चाइनीज एप स्टोर से डिलीट किए 39,000 गेम एप्स, आपको बता दे कि एपल ने गेमिंग एप्स को एप स्टोर से हटाने का फैसला लाइसेंस जमा ना करने की वजह से लिया है।
  1. दुनियाभर से लगातार सामने आ रहे कोरोना के मामले के बीच चीन पर लगा बड़ा आरोप, रिपोर्टस की माने तो कोविड – 19 का सोर्स जानने में रुकावट डाल रहा चीन और वैज्ञानिकों की भी हो रही निगरानी.
  1. यूपी के महोबा से हमारे संवादाता प्रवीण कुमार की रिपोर्ट – महोबा के कुलपहाड़ में पुलिस क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में चला वाहन चैकिंग अभियान, इस दौरान 16 वाहनों से वसूला गया 9 हजार रूपये का समन शुल्क.
  1. यूपी के सुलतानपुर से हमारे संवादाता दिलीप कुमार मिश्रा की रिपोर्ट – सुलतानपुर के अंतर्गत आने वाले बलदीराय क्षेत्र के पेशकार इकराम अहमद को नहीं हैं किसी का खौफ, खुलेआम करते हैं फरियादी अथवा मुकदमे की पैरवी करने वाले से पैसे की मांग.
  1. यूपी के रामपुर से हमारे संवादाता शानू खान की रिपोर्ट – उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस की नई कमेटी के गठन में रामपुर से मेहरबान अली को बनाया गया प्रदेश सचिव, जिला कार्यालय पर मेहरबान अली का किया गया जोरदार स्वागत.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *