आज सुबह की ताज़ा ख़बरें , Morning News , 26th December 2020

1.  पीएम मोदी आज जन्मू कश्मीर के लोगों को देंगे बड़ा तौंफा,  पीएम स्वास्थ्य बीमा “सेहत” की करेंगे शुरुआत जिससे 1 करोड़ लोगों को होगा लाभ.

2. तीन कृषि कानून का विरोध कर रहे  किसान आज करेंगे बैठक,  कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की चिट्ठी पर भी लेंगे फैसला.

3.  आज से इंफाल-गुवाहाटी का दौरा करेंगे गृहमंत्री अमित शाह, आपको बता दे कि असम में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां हो गई हैं तेज.

4. भारत और आस्ट्रेलिया के बीच आज मेलबर्न में शुरू होगा दूसरा टेस्ट मैंच, पहले टेस्ट मैंच में मिली हार के बाद आज सीरीज में 1 – 1 की बराबरी करने उतरेगी टीम इंडिया. 

5. मध्यप्रदेश में आज फिर होगी सीएम शिवराज सिंह चौहान और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुलाकात,  मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर हो सकती है चर्चा.

6. आज से शुरू हो रही है JDU की  राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक नीतीश कुमार की अध्यक्षता में होगा 2 दिनों तक मंथन.

7. आज अपना 24वां स्थापना दिवस मना रही है उड़ीसा की सत्ता पर काबिज बीजू जनता दल, सीएम नवीन पटनायक ने  कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से स्थापना दिवस मनाने को कहा.

8. पश्चिम बंगाल में पीएम किसान सम्मान निधी योजना ना लागू करने के पीएम के बात पर बोली सीएम ममता बनर्जी, कहा आधे सच के साथ जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं पीएमं मोदी.

9. UPSC ने रिलिज किया UPSC इंजीनियरिंग सर्विसेस एग्जाम 2020 का डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म,  वे कैंडिडेट्स जो UPSC , ESE परीक्षा देने जा रहे हों  वे ऑनलाइन भर सकते है डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म. 

10. तुर्की में 99 टन सोना की हई खोज, रिपोर्टस की माने तो  कई देशों की जीडीपी से भी ज्यादा ही इसकी कीमत.

11.  किसान आंदोलन के बीच बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कहा – अगर फायदेमंद साबित नहीं हुए कृषि कानून, तो एक साल बाद कर देंगे संशोधन

12. कोरोना के मामलों के बीच भारत बायोटेक के चेयरमेन ने की उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू से मुलाकात,  कोवैक्सीन की स्थिति पर हुई चर्चा.

13. नोएड में बनने वाली फिल्म सिटी को लेकर तेज हुई गहमागहमी, उत्तर प्रदेश फ़िल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव बोले – नोएडा में 10000 करोड़ की लागत से 3 साल में तैयार होगी फिल्म सिटी.

14. किसान आंदोलन के बीच दिल्ली में लोगों को गृहमंत्री अमित शाह ने किया संबोधित, कहा- नहीं खत्म होगी MSP, कोरा झूठ बोल रहा विपक्ष.

15.  मायानगरी मुंबई में Amazon के दफ्तर में MNS की गुंडागर्दी आई सामने,  MNS  ने  मराठी में एप के संचालन की कि थी मांग.

16. लद्दाख में पैंगोंग-त्सो लेक में चीनी बोट का सामना करने के लिए सेना को मिलेंगी नई फास्ट पैट्रोलिंग बोट्स, आपको बता दे कि ये बोट भारत के ही एक बड़े शिपयार्ड में किए जाएंगे तैयार.

17. लंबे इंतजार के बाद अब खुले उड़ीसा के पुरी स्थित जगन्नाथ मंदिर के कपाट,  केवल स्थानीय श्रद्धालुओं को दर्शन की हैं फिलहाल इजाजत.

18. केरल में देश की सबसे युवा मेयर बनने जा रही हैं आर्या राजेंद्रन,  महज 21 साल है आर्या राजेंद्रन की उम्र.

19. मध्यप्रदेश में ओवैसी की पार्टी AIMIM लड़ सकती है नगर निकाय चुनाव,  हैदराबाद की टीम करेगी सर्वे.

20. अरुणाचल प्रदेश में JDU में टूट पर बोले बिहार के सीएम नीतीश कुमार, कहा – ये सब कोई बड़ी बात नहीं.

21. ब्रिटेन से 811 लोग आ चुके हैं राजस्थान,  कोरोना के नये स्ट्रेन को लेकर राज्य की अशोक गहलोत सरकार अलर्ट मोड पर.

22. यूपी में मुजफ्फरनगर केस पर करीब सात वर्ष बाद फिर गरमाई राजनीति , बसपा मुखिया मायावती ने मुजफ्फरनगर मामले में विपक्षी नेताओं पर दर्ज केस भी वापस लेने की कि मांग.

23. ब्रिटेन में सामने आए कोरोना के नए स्ट्रेन ने दुनिया को किया परेशान,  भारत में मुंबई एयरपोर्ट पर हो रही हैं ब्रिटेन से आए करीब 1500 लोगों की जांच.

24. किसान आंदोलन के बीच बोले द्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, कहा – जल्द होगी सरकार और किसानों की बातचीत, निकलेगा सभी समस्या का हल.

25. दिल्‍ली जल बोर्ड मुख्‍यालय में जबरन घुसने के मामले में आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने दर्ज कराई FIR, भाजपा पर लगाया आरोप.

26. पंजाब में अलग-अलग मोबाइल टावरों की बिजली सप्लाई काटने की रिपोर्टों के बाद सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों से की अपील, कहा –  दूरसंचार सेवाओं में न डालें बाधा.

27. किसान आंदोलन के बीच झारखण्ड के सीएम हेमंत सोरेन ने मोदी सरकार पर लगाया आरोप, कहा –   किसानों की पहचान मिटाने की कोशिश कर रही केन्द्र सरकार. 

28. यूपी के सुलतानपुर से हमारे संवादाता दिलीप मिश्रा की रिपोर्ट –  भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ह्रदयराम वर्मा ने खोला जिला डीडी कृर्षि अधिकारी र्शैलेन्द्र शाही के खिलाफ मोर्चा, जिले में कई करोड के घोटाला लगाया आरोप.

29. यूपी के संभल से हमारे संवादाता सीताराम कुशवाहा की रिपोर्ट –  संभल में मंडी समिति द्वारा मुख्यमंत्री कृषक उपहार योजना में किसान को मिला ट्रैक्टर, किसानों के खिल उठे चेहरे.

30. बिहार के शेखपुरा से हमारे संवादाता अरविंद  कुमार की रिपोर्ट – क्रिसमस के मौके पर शेखपुरा में इस बार मारिया आश्रम में कोरोना को लेकर नहीं लगा मेला, मायूस हुए लोग.

31. मध्यप्रदेश के छतरपुर से हमारे संवादाता हेमंत कुमार श्रीवास की रिपोर्ट – लवकुशनगर में राम जानकी मंदिर प्रांगण में पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेई की मनाई गई जयंती, मौके पर कई गणमान्य लोग रहे मौजूद.

32. हिमाचल प्रदेश के शिमला से हमारे संवादाता महेंद्र वर्मा की रिपोर्ट –  शिमला में क्रिसमस के मौके पर होटल कारोबारियों के चेहरे पर खिली मुस्कान, क्रिसमस को लेकर सैलानियों से भरे पड़े हैं शिमला के होटल.

Leave a Reply

Your email address will not be published.