सुबह की ताजा खबरें. Morning News 6th December 2020

1. कृषि कानून को लेकर सरकार और किसान नेताओं के बीच पांचवें दौर की बातचीत कल नई दिल्ली में हुई संपन्न, किसान अपनी मांगों पर अड़े

2. तीन कृषि कानून को लेकर पाचवे दौर की बैठक में बोले केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंन्द्र सिंह तोमर, कहा –  प्रदर्शनकारी बुजुर्गों-बच्चों को भेजें घर,  किसानों ने कहा- 1 साल का लाए हैं सामान.

3. भारत और आस्ट्रेलिय के बीच दूसरी टी -20 मैंच आज, पहेल मेंच में मिली जीत से फार्म में है टीम इंडिया.

4. कोरोना टेस्ट में पास हुई दक्षिण अफ्रीका की टीम,  इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच आज से शुरू हो रही हैं वनडे सीरीज.

5. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मानसिक रूप से बीमार लोगों को विशेष देखभाल और प्यार की जरूरत होती है, उनका शोषण नहीं किया जाना चाहिए.

6. हैदराबाद मेयर चुनाव जीतने के लिए TRS को पड़ सकती है दूसरों के समर्थन की आवश्यकता, गौरतलब है हैदराबाद निकाय चुनाव में भाजपा ने 48 से अधिक सीट लाकर TRS और AIMIM को दी हैं कड़ी टक्कर.

7. अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने शुरू किया जनसंपर्क अभियान, तीन- तीन केंद्रीय मंत्रियों ने घर-घर जाकर लोगों से किया संवाद.

8. चर्चित नेशनल हेराल्ड केस में भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कोर्ट से की अपील, कहा-  गवाहों को किया जाए तलब.

9. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि हवाई पुल बांधने में भाजपा का कोई जवाब नहीं है. सरकार के चार वर्ष होने को हैं, लेकिन अभी तक जनता को कोई अपेक्षित परिणाम हासिल नहीं हो सका है.

10. सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने भारत में ऑनलाइन गेमिंग, फैंटसी गेमिंग आदि को लेकर जारी किए दिशा-निर्देश, गुमराह करने वाले ऑनलाइन गेमिंग विज्ञापन पर लगेगी रोक.

11.  2021 के तामिलनाडु विधानसभा चुनाव में 234 सीटों पर उम्मीदवार उतरारेगी सुपरस्टार रजनीकांत की पार्टी, रजनीकांत के करीबी तमिझारुवी मणियन बोले – रजनीकांत की आध्यात्मिक राजनीति का किसी धर्म विशेष से कोई लेना- देना नहीं.

12. तीन कृषि कानून को लेकर सरकार के साथ पांचवें दौर की बातचीत के दौरान भी  किसानों ने खाया अपने साथ लाया खाना, इससे पहले की बैठक में भी किसानों ने सरकार द्वारा बैठक के दौरान दिए गए खाने को कहा था ना.

13.  कृषि बिल को लेकर 36 ब्रिटिश सांसदों ने UN सचिव को लिखा पत्र,  कहा- भारत पर बनाएं दवाब.

14. झारखंड में धान खरीद पर रोक से गर्माई सियासत, BJP ने कहा- नमी, धान में नहीं बल्कि हेमेंत सोरेन सरकार की आंखों में होनी चाहिए.

15. सपा सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम से होगी 65 लाख से ज्यादा की वसूली, अब्दुल्ला ने  विधायक रहते वेतन और भत्ते के रूप में विधान सभा सचिवालय से ली थी ये रकम.

16. किसान आंदोलन के मद्देनजर CM योगी ने अधिकारियों को किया सतर्क, दिए जरूरू निर्देश.

17. कोरोना वैक्सीन के मुद्दे पर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने पीएम मोदी को घेरा कहा-  PM ने कहा था बिहार को फ्री वैक्सीन देंगे, अब कह रहे राज्य कीमत तय करें, यह कैसे हो सकता है?

18. हैदराबाद निकाय चुनाव में गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि लोग असदुद्दीन ओवैसी  के खिलाफ है और 2023 के चुनावों में बीजेपी को ना तो के. चंद्रशेखर राव रोक पाएंगे और ना ही असदुद्दीन ओवैसी.

19.सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने सरकारी आवास से ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से 36,590 सहायक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया.

20. कोरोना जांच के मामले में यूपी ने बनाया रिकॉर्ड,  दो करोड़ से अधिक टेस्ट करने वाला बना पहला राज्य. 

21. केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने किसान संगठनों द्वारा 8 दिसंबर को बुलाए गए भारत बंद को दिया पूर्ण समर्थन,  आपको बदा दे कि इन ट्रेड यूनियनों ने हाल ही में पास हुए श्रम कानूनों के विरोध में बीते 26 नवंबर को बुलाई थी राष्ट्रव्यापी हड़ताल.

22.  कोरोना के मद्देनजर यूपी के CM योगी आदित्यान ने लॉंन्‍च किया ‘मेरा कोविड सेंटर’ ऐप, यूपी में  मुफ्त जांच की सुविधा पाना अब और हुआ आसान.

23. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का देहरादून पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत, कार्यकर्ताओं में देखने को मिला भारी उत्साह.

24. किसानों का समर्थन करने सिंधु बॉर्डर पहुंचे पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ, बोले- सरकार किसानों की मांग को पूरा करे.

25.  अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर बोले AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवेसी, कहा – बंगाल चुनाव पर पहले करेंगे चर्चा फिर दी जाएगी जानकारी.

26. पंजाब के पठानकोट में मिलेगी पैराग्लाइडिंग की सुविधा, अब इसके लिए नहीं करनी होगी पहाड़ी इलाकों की सैर.

27.  हिमाचल के सोलन से हमारे संवादाता महेंद्र वर्मा की रिपोर्ट – सोलन में अखिल भारतीय किसान सभा व अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर कृषि कानून के विरोध में आयोजित हुआ धरना प्रदर्शन, जल्द से जल्द कृषि कानून को वापस लेने की कि गई मांग.

28.  यूपी के सुलतानपुर से हमारे संवादाता दिलीप मिश्री की रिपोर्ट – सुलतानपुर में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक अनूप संडा के अगुवाई में किया गया कृषि कानून का विरोध, सपा कार्यकर्ताओं ने सुल्तानपुर हाईवे टेढ़हुयी तिराहा को किसानों के साथ रोड पर बैठ कर किया जाम.

29. यूपी के महोबा से हमारे संवादाता प्रवीण कुमार की रिपोर्ट – महोबा में बेसिक शिक्षा विभाग में 102 नवनियुक्त सहायक अध्यापकों को मिले नियुक्ति पत्र,  शिक्षकों के  खिले चेहरे

30. यूपी के सोनभद्र से हमारे संवादाता संजय भारती की रिपोर्ट-  सोनभद्र में बीजीआर-डेको मे रोजगार को लेकर विस्थापितो ने किया प्रदर्शन, 8 को सुची जारी करने पर माने.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: