आज सुबह की ताज़ा खबरें Morning news , Mobile news 24 , 5th January 2021

1 – आज पस्श्चिप बंगाल की सीएम ममता मनाएंगी 66 व जन्मदिन , TMC विधायकों समेत कई लोगों ने दी जन्मदिन की शुभकामनाएँ  |



2 – आज बंगाल दौरे पर जा सकते हैं ग्रह मंत्री अमित शाह , बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए ग्रह मंत्री बना रहे हैं रड़नीति।



3 – उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में आज होगा कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन , सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया तैयारियों का जाएज़ा।



4 – आज प्रधानमंत्री मोदी देशवासियों को देंगे बड़ा तोहफ़ा ,  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए  देश को समर्पित करेंगे कोच्चि-मंगलुरु प्राकृतिक गैस पाइपलाइन



5 –  आज है भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी का जन्मदिन , पीएम मोदी समेत कई बीजेपी नेताओं ने दी बधाई।



6 – आज मनाली समेत कई पहाड़ी इलाको में है भारी बर्फ़बारी के आसार , दिल्ली और दिल्ली एनसीआर में बढ़ेगा शीत लहर का प्रकोप।



7 – देश में कोरोना के स्ट्रेन के 9  और नए मरीज़ सामने आई , कुल मामलों की संख्या बढ़कर 38 हुई, जिसमे  शामिल  है  ब्रिटैन से लौटे लोग ।  



8 –  सोने की कीमतों में आया भारी उछाल , भाव में दर्ज हुई 877 रुपये प्रति 10 ग्राम की बढ़त।



9 – पत्नी का इलाज कराने मुंबई पहुंचे नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल प्रचंड ,पिछले सप्ताह काठमांडू के अस्पताल में भर्ती थी पत्नी सीता दहल|



10 – बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली आज अस्पताल से हो जाएंगे डिस्चार्ज , हार्ट अटैक के चलते वुडलैंड हॉस्पिटल में भर्ती थे गांगुली।



11 – 4 जनवरी को किसान और सरकार के बीच हुई बैठक में भी नहीं बानी बात , अब 8 जनवरी को होगी एक और बैठक।  



12 – तमिलनाडु में 100 फीसद क्षमता के साथ खुलेंगे मॉल और मल्टीप्लेक्स , गाइडलाइंस का पालन करना होगा अनिवार्य ।



13 – केरल के अलाप्‍पुझा-कोट्टायम से सामने आए बर्ड फ्लू के मामले , हालात की निगरानी और मैनेजमेंट के लिए बनाए गए हैं कंट्रोल रूम  .


14 –  असम सरकार लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए उठाया बड़ा कदम , कॉलेज जाने वाली छात्राओं को प्रतिदिन मिलेंगे 100 रुपये, 15,000 छात्राओं को स्कूटर देने की भी है प्लानिंग।



15 – सरकार ने विभिन्न एजेंसियों से प्राप्त आंकड़ों और सूचनाओं के आधार पर GST चोरी करने वालों के खिलाफ दिखाई  सख्ती , सात हजार पर हुई कार्रवाई, जबकि 185 लोग किये गए गिरफ्तार।   

16 – कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानो को मानाने की सीएम योगी ने की कोशिश , कहा – ” क्रांतिकारी साबित हो सकते हैं ये नए कानून “| 

17 – अपने कोरोना वैक्सीन को भाजपा का टिका बताने वाले बयान पर अखिलेश यादव ने दी सफाई , कहा – BJP के फ़ैसलों पर जनता को नहीं है भरोसा।  


18 – शिमला से करोड़ो रूपये के आवांछित पदार्थ  के साथ अंतरराष्ट्रीय तस्कर गिरफ्तार, नेपाल से तस्करी कर शामली ले जा रहे थे करोड़ों का माल ।  


19 – मध्य प्रदेश के उमरिया जिले के 25 से ज़ादा गाँव में पानी की परेशानी का गाँव वासियों ने निकला हल , मिल कर बनाए 10 कुएं और कई तालाब।  


20  –  मोहाली में नगर निगम चुनाव की तारीक के एलान से पहले ही उम्मीदवारों ने शुरू कर दिया प्रचार, महिलाए भी चुनाव प्रचार में बढ़ चढ़ कर ले रही है हिस्सा।  


 21 – नए साल पर बदलेगा हरियाणा में  शिक्षा का तरीका, स्कूल-कॉलेजों में नियमित कक्षाओं के साथ ही डिजिटल पढ़ाई पर होगा ज़ोर।  


22 – अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने जॉर्जिया प्रांत के मुख्य चुनाव अधिकारी पर नतीजे बदलने का बनाया दबाव , कहा – नतीजे नहीं बदले तो भुगतना पड़ेगा खामियाजा।  


23 – पाकिस्तान के गृह मंत्री की धमकी और प्रशासन से अनुमति न मिलने के बाद भी विपक्षियों ने निकाली रैली , 31 जनवरी तक इमरान सरकार को हटाने का किया एलान।  


24  – दो महीने से लापता हैं अली बाबा के संस्थापक जैक मा , नवम्बर में चीन के वित्‍तीय नियामकों और सरकारी बैंकों पर  जैक ने उठाए थे सवाल।  

25 – ऋचा चड्ढा  ने शेयर किया अपनी फिल्म मैडम चीफ मिनिस्टर का पोस्टर, फिल्म को 22 जनवरी को किया जाएगा रिलीज़।   

26 – ‘बिग बॉस 14’ के इस ‘वीकेंड का वार’ में रुबिका दिलैक पर भड़के सलमान ख़ान , अर्शी के साथ रुबिका के बार्ताक से नाराज़ हैं सलमान। 

27 – पूर्व ओपनर वसीम जाफर  ने तीसरे टेस्ट के लिए अजिंक्य रहाणे को भेजा गुप्त संदेश , इस सीक्रेट मैसेज के ज़रिये दिया टीम के बल्लेबाजी क्रम का सुझाव।   

28 –  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में होने वाले मैच को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिया बड़ा फैसला,  कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र यहां मैच देखने वाले दर्शकों की संख्या में होगी कटौती।  


29  – महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में टेक्नीशियन, इंजीनियर समेत कई पदों पर निकली हैं  वैकेंसी , 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक को आवेदन का मौका , मिलेगी 1.25 लाख तक की सैलरी।   


30  – शेखपुरा से हमारे संवादाता अरविन्द कुमार की रिपोर्ट ,  शेखपुरा में अनियंत्रित होकर पलटा ट्रैक्टर ,ट्रैक्टर सवार व्यक्ति बंटी कुमार ने घटना के दौरान गवाई जान। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: