newsव्यापार

Netweb Technologies का आईपीओ 8 प्रतिशत प्रीमियम के साथ हुआ लिस्ट, निवेशकों से मिला शानदार रिस्पॉन्स

Netweb Technologies IPO Listing

अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो आपके लिए ये खबर बहुत अहम है।

आज शेयर बाजार में नेटवेब टेक्नोलॉजीज का आईपीओ लिस्ट हो गया है। बाजार में लिस्ट होने के बाद कंपनी के शेयर में तेजी उछाल देखने को मिला है। बाजार में लिस्ट होने से पहले ही एक्सपर्ट ने उम्मीद जताई थी कि कंपनी के शेयर में तेजी देखने को मिलेगी। अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। आज Netweb Technologies का आईपीओ बाजार के दोनों सूचकांक में लिस्ट हो गई है। नेटवेब टेक्नोलॉजीज के शेयर आज 947 रुपये प्रति शेयर पर सूचीबद्ध हुआ है। इसके मुताबिक निवेशक को कंपनी के शेयर में 89.4 फीसदी से ज्यादा का प्रीमियम मिला है।

नेटवेब टेक्नोलॉजीज आईपीओ

नेटवेब टेक्नोलॉजीज का आईपीओ 17 जुलाई 2023 को खुलकर 19 जुलाई 2023 को बंद हुआ है। कंपनी ने अपने आईपीओ के लिए 475 रुपये से 500 रुपये का प्राइस बैंड प्रति शेयर तय किया है। हाल के वित्त वर्षों में कंपनी का ट्रैक रिकॉर्ड काफी मजबूत है। बाजार विश्लेषकों की उम्मीद के अनुरूप ही कंपनी का आईपीओ बाजार में लिस्ट हुआ है।कंपनी के आईपीओ में क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) ने काफी दिलचस्पी दिखाई है। कंपनी ने इनके लिए 50 फीसदी रिजर्व रखा है। वहीं,उच्च निवल मूल्य वाले व्यक्ति के लिए 15 फीसदी का इश्यू रिजर्व रखा गया है। वहीं, 35 फीसदी इश्यू को रिटेल निवेशक के लिए रिजर्व रखा गया है। तीसरे दिन, नेटवेब टेक्नोलॉजीज के आईपीओ 90.36 गुना सब्सक्राइब किया गया है।

एंकर निवेशक के जरिये जुटाए 180 करोड़ रुपये

शुक्रवार को एंकर निवेशकों के जरिये नेटवेब टेक्नोलॉजीज के आईपीओ ने 189.01 करोड़ रुपये जुटाए हैं। नोमुरा फंड्स, गोल्डमैन सैक्स फंड्स, ईस्ट स्प्रिंग इन्वेस्टमेंट्स इंडिया फंड, मोतीलाल ओसवाल एमएफ, फ्रैंकलिन टेम्पलटन, निप्पॉन लाइफ इंडिया ट्रस्टी, एचडीएफसी म्यूचुअल फंड, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल, आदित्य बिड़ला सन लाइफ ट्रस्टी और एक्सिस म्यूचुअल फंड ने एंकर बुक के जरिये भी इस कंपनी के आईपीओ में निवेश किया है।

कंपनी के आईपीओ का उद्देश्य

कंपनी इस आईपीओ के जरिये 631 करोड़ जुटाने की प्लानिंग कर रहे हैं। इसके लिए कंपनी ने 206 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयरों को जारी किया है। इसमें 425 रुपये प्रति शेयर प्रमोटरों द्वारा बेचने की पेशकश की है। कंपनी इस आईपीओ में जमा की गई राशि का इस्तेमाल अपने कर्ज चुकाने के लिए कॉर्पोरेट उद्देश्यों की पूर्ति और लॉन्ग टर्म वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगी। कंपनी के बुक रनिंग लीड मैनेजर इक्विरस कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड और आईआईएफएल सिक्युरिटीज लिमिटेड कंपनी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *