news

नीतीश कुमार ने आठवीं बार ली सीएम पद की शपथ और तेजस्वी यादव भी दोबारा बने डिप्टी CM

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. इसके साथ ही आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है. राज्यपाल फागू चौहान ने बुधवार को दोपहर दो बजे उन्‍हें शपथ दिलाई। शपथग्रहण के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के पैर भी छुए। इस मौके पर तेजस्वी यादव अपनी पत्नी से साथ पहुंचे. नीतीश कुमार सबसे पहले साल 2000 में सात दिन के मुख्यमंत्री बने थे. जिसके बाद 22 साल के सफर में वह अबतक छह बार सीएम पद की शपथ ले चुके हैं. मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है. वह सात दलों के गठबंधन का नेतृत्व करेंगे. इस गठबंधन को एक निर्दलीय का समर्थन प्राप्त है. महागठबंधन में जेडीयू, राजद, कांग्रेस, हम और वाम दल शामिल हैं.

सीएम पद की शपथ लेने के बाद मीडिया से बात करते हुए अपनी पहली प्रतिक्रिया में नीतीश ने कहा कि जो लोग 2014 में सत्ता में आए थे क्या वे 2024 में भी विजयी होंगे? मैं ये बात सभी विपक्षी दलों से कहना चाहता हूं कि वे 2024 के लिए एकजुट हो जाएं. मैं ऐसे किसी पद (पीएम) की रेस में नहीं हूं.

वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में श्री नीतीश कुमार जी एवं उपमुख्यमंत्री के रूप में श्री तेजस्वी यादव जी को शपथ लेने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *