newsव्यापार

Now X handle will be like LinkedIn,अब लिंक्डइन जैसा होगा एक्स हैंडल, नौकरी ढूंढने में काम आएगा एलन मस्क का प्लेटफॉर्म

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक्स हैंडल पर यूजर्स के लिए जॉब सर्च करने का फीचर शुरू किया जा रहा है।

एक्स हैंडल पर जॉब सर्च फीचर को लाए जाने की हिंट एलन मस्क से भी मिल चुकी है। एलन मस्क ने इस बारे इस साल मई में ही हिंट दी थी। उन्होंने एक ट्वीट में जॉब सर्च फीचर को लाने की बात स्वीकारी थी।पॉपुलर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके भी काम की हो सकती है। एलन मस्क का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बहुत जल्द यूजर्स को जॉब खोजने में भी मदद करता नजर आने वाला है। जी हां, एक्स हैंडल का इस्तेमाल यूजर्स के लिए लिंक्डइन जैसा होने जा रहा है।

एलन मस्क भी दे चुके हैं हिंट

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक्स हैंडल पर यूजर्स के लिए जॉब सर्च करने का फीचर शुरू किया जा रहा है। एक्स हैंडल पर जॉब सर्च फीचर को लाए जाने की हिंट एलन मस्क से भी मिल चुकी है। रिपोर्ट्स की मानें तो वेरिफाइड संस्थानों को उनके प्रोफाइल के लिए पांच जॉब पॉजिशन को ऐड करने की सुविधा मिलेगी। एक्स न्यूज को कवर करने वाले एक पेज पर पोस्ट किया गया है कि एलन मस्क की एआई कंपनी ने @XHiring पर जॉब लिस्टिंग को पोस्ट करना शुरू कर दिया है। हालांकि, अभी यह वेब पर उपलब्ध है और केवल अमेरिका के लिए ही विजिबल है।

जल्द आ रहा प्लेटफॉर्म पर नया फीचर

जब एक यूजर ने पूछा ने इस बारे में पूछा कि हायरिंग कौन कर रहा है, यह कैसे जानेंगे। इसके जवाब में Chris Bakke ( जॉबव मैचिंग प्लेटफॉर्म Laskie के सीईओ) ने कहा कि नोकरी की खोज योग्य अवसरों के लिए मैचमेकिंग के साथ होगी। दोनों ही बहुत जल्द आ रहे हैं।

बता दें, बीते महीने Nima Owji नाम की एक ऐप रिसर्चर ने जॉब लिस्टिंग फीचर को लेकर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया था। इस स्क्रीनशॉट से सामने आया था कि एक्स हैंडल इस फीचर को Twitter Hiring के नाम से पेश कर रहा था। यह कंपनी की ओर से एक फ्री फीचर होना बताया जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *