newsदेश

विपक्ष का नया दांव: मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी, खरगे के चैंबर में बनी रणनीति

मोदी सरकार के खिलाफ इंडिया गठबंधन में शामिल कुछ विपक्षी दल लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस ला सकते हैं।

मंगलवार सुबह घटक दलों की बैठक में नोटिस सौंपने के प्रस्ताव पर चर्चा की गई। संघर्षग्रस्त मणिपुर की स्थिति पर पीएम मोदी को संसद में बोलने के लिए मजबूर करने के विभिन्न विकल्पों पर विचार करने के बाद यह निर्णय लिया गया। भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) में शामिल कुछ विपक्षी दल लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस ला सकते हैं। मंगलवार सुबह ‘इंडिया’ के घटक दलों की बैठक में नोटिस सौंपने के प्रस्ताव पर चर्चा की गई।

मणिपुर पर बोलने के लिए पीएम मोदी को मजबूर करने की कोशिश

सूत्रों ने कहा कि संघर्षग्रस्त मणिपुर की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को संसद में बोलने के लिए मजबूर करने के विभिन्न विकल्पों पर विचार करने के बाद यह निर्णय लिया गया कि सरकार को इस मुद्दे पर चर्चा शुरू करने के लिए मजबूर करने का यह एक प्रभावी तरीका होगा। सूत्रों ने कहा कि मणिपुर पर सरकार को घेरने की विपक्ष की रणनीति राज्यसभा में भी जारी रहेगी।

20 जुलाई से शुरू हुआ सदन का मानसून सत्र

बता दें, 20 जुलाई से शुरू हुए संसद के मानसून सत्र के पहले मणिपुर का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया जा रहा है। इस वीडियो के सामने आने के बाद संसद के दोनों सदनों (लोकसभा  और राज्यसभा) में विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा किया।

मणिपुर पर पीएम मोदी से सदन में जवाब देने की मांग पर अड़ा विपक्ष

विपक्ष पीएम मोदी से मणिपुर पर सदन में जवाब देने की मांग पर अड़ा है, जबकि सरकार का कहना है कि वह मणिपुर पर चर्चा के लिए तैयार है, लेकिन विपक्ष चर्चा नहीं करने दे रहा है। सत्र का तीन दिन हंगामे की भेंट चढ़ गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *