newsखेलविदेश

Asia Cup 2023 के लिए पाकिस्तान टीम का एलान, 14 गेंद में मैच पलटने वाले खिलाड़ी को मौका, भारत की बढ़ी टेंशन

एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से होने जा रहा है।

ओपनिंग मैच पाकिस्तान और नेपाल टीम के बीच खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। पाकिस्तान टीम के नए चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने एशिया कप और अफगानिस्तान सीरीज के लिए टीम की घोषणा की है। बता दें कि पाकिस्तान टीम की कमान बाबर आजम के हाथों में है। टीम ने 27 साल के विस्फोटक खिलाड़ी उसामा मीर को जगह मिली है, जो आखिरी के ओवर में मैच पलटने में माहिर है। इसे देखकर टीम इंडिया को जरूर बड़ा जटका लगा होगा।

Asia Cup 2023 के लिए पाकिस्तान टीम का हुआ एलान

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चीफ सेलेक्टर ने लाहौर में आज एशिया कप (Asia Cup 2023) और अफगानिस्तान सीरीज (PAK vs AFG) के लिए टीम का एलान किया है। बता दें कि एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान टीम की कप्तानी बाबर आजम (Babar Azam) के पास है। पीसीबी ने 17 सदस्यीय स्क्वॉड का एलान किया है। इसके साथ ही अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए भी पाकिस्तान टीम की घोषणा की गई है।

PAK vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगा पाकिस्तान

अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला वनडे मैच 22 अगस्त को खेला जाएगा। इसका दूसरा मैच 24 अगस्त को और तीसरा वनडे 26 अगस्त को खेला जाना है। ये सभी मुकाबले श्रीलंका में आयोजित होंगे। पहला और दूसरा वनडे मैच हम्बनटोटा में खेला जाएगा जबकि तीसरा वनडे मैच कोलंबो में होगा।

Asia Cup 2023 के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय स्क्वॉड

बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, अब्दुल्ला शफीक, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाम उल हक, एम हारिस, एम वसीम जूनियर, सऊद शकील, नसीम शाह, आगा सलमान, शाहीन अफरीदी, तय्यब ताहिर, उसामा मीर

भारत का पाकिस्तान के खिलाफ पलड़ा भारी

बता दें कि एशिया कप 2023 में 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होना है। इस मैच का क्रिकेट फैंस को काफी इंतजार है। वहीं, अगर बात एशिया कप के वनडे फॉर्मेट की तो भारत और पाकिस्तान के बीच कुल 13 मैच खेले गए हैं, जिसमें भारतीय टीम ने 7 बार जीत दर्ज की है, जबकि पाकिस्तान की टीम सिर्फ 5 बार ही मैच जीत सकी है। वहीं, एक मैच बेनतीजा रहा। एशिया कप के 15 सीजन में भारतने 7 बार खिताब जीता है, श्रीलंका ने 6 तो पाकिस्तान सिर्फ 2 बार खिताब जीत सकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *