newsराज्यहादसा

मदुरै स्टेशन पर ट्रेन में लगी आग

 प्राइवेट कोच में पार्टी पड़ गई भारी ;आग से 10 लोगों की मौत, 20 लोग घायल हुए

तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन पर आज एक ट्रेन में भीषण आग लगने का मामला सामने आया। पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बे में आग लगने से कम से कम 10 लोगों की मौत और 20 लोगों के घायल होने की खबर है। रेलवे ने बताया कि आग 65 यात्रियों के साथ ‘प्राइवेट पार्टी कोच’ में लगी, जो उत्तर प्रदेश के लखनऊ से आया था।

प्राइवेट कोच में चल रही थी पार्टी

रेवले ने बताया कि यह एक निजी (प्राइवेट) पार्टी कोच था, जिसे पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस से नागरकोइल जंक्शन  पर जोड़ा गया था। पार्टी कोच को अलग कर दिया गया था और मदुरै स्टेबलिंग लाइन पर रखा गया था। कोच को अलग करने के बाद लोग इसमें पार्टी करने लगे थे, जिसके बाद आग लग गई। रेलवे ने घटना के बाद प्रत्येक मृतक के परिवार को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का एलान किया है।

रेलवे ने बताया आग का कारण

दक्षिणी रेलवे ने बताया कि ट्रेन में आग सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर लगी और अग्निशमन सेवा कर्मियों ने इसपर 7 बजकर 15 मिनट पर  काबू पा लिया। अधिकारियों ने कहा कि निजी पार्टी कोच में यात्री छिपाकर गैस सिलेंडर ले गए थे, जिस कारण इसमें आग लग गई। उन्होंने कहा कि अवैध रूप से ले जाया गया सिलेंडर ही आग का कारण बना।

चाय-नाश्ता बनाते ही लग गई आग

जब कोच अलग पार्क किया गया था, तो निजी पार्टी कोच में कुछ सदस्य अवैध रूप से लाए गए रसोई गैस सिलेंडर का उपयोग चाय और नाश्ता बनाने की तैयार करने के लिए कर रहे थे, जिससे कोच में आग लग गई। अधिकांश यात्री आग की चपेट में आ गए। आग लगने पर कुछ लोग कोच से बाहर निकले। कोच के अलग होने से पहले ही कुछ यात्री प्लेटफॉर्म पर उतर चुके थे।

इसमें कहा गया है कि पार्टी कोच ने 17 अगस्त को लखनऊ से यात्रा शुरू की थी, रविवार को चेन्नई जाकर वहां से लखनऊ लौटने का कार्यक्रम था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *