प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया चौधरी ने जारी किया बिहार चुनाव 2020 के लिए मेनिफिस्टो

बिहार में चुनावी सरगर्मी जोरों पर है जहाँ वही हर पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए है तो वही द प्लूरल्स पार्टी ने चुनावी मेनिफिस्टो जारी कर दिया है। 2020-2030 के 8 दिशा आठों पहर के नाम पार्टी ने बिहार के लिए अपना मास्टर प्लान तैयार किया है। पार्टी ने आठ प्वाइंट में कई सब प्वाइंट में अपने घोषणा पत्र के बारे में विस्तार से जानकारी दी है। द प्लूरल्स पार्टी की सीएम उम्मीदवार और पार्टी प्रेसिडेंट पुष्पम प्रिया चौधरी ने अपने घोषणा पत्र की जानकारी ट्वीट करते हुए दी है।

मेनिफ़ेस्टो की मुख्य बातें- 
1. आठ डिवेलपमेंट जोन में बिहार का विकास
2.  प्रत्येक डिवलपमेंट जोन में आठ औद्योगिक जोन की स्थापना 
3. कृषि को उद्योग का दर्जा
4. हर जोन में एक लाख स्टार्ट-अप: कृषि, उद्योग, आईटी, फाइनेंस संबंधित
5. हर जोन में फ्लड एंड इरिगेशन सिस्टम
6. प्रत्येक जोन में लर्निंग के आठ स्टेट ऑफ द आर्ट शिक्षा केंद्र
7. प्रत्येक वार्ड व पंचायत में आठ बुनियादी इंस्ट्रक्चर
8. गरीबी रेखा के नीचे के परिवार को जीवन की आठ बुनियादी सुविधा

आपको बता दें कि बिहार में नवगठित प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष और मुख्यमंत्री पद की दावेदार पुष्पम प्रिया चौधरी ने बीते 17 अक्टूबर को बिहार चुनाव को लेकर राष्ट्रपति को पत्र लिखा था। पत्र में उन्होंने बिहार में निष्पक्ष और भयमुक्त वातावरण में चुनाव कराने के लिए प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की थी। पत्र में उन्होंने अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के साथ मिसबिहैव और मारपीट किए जाने का आरोप लगाया है।

मूल रूप से दरभंगा जिले की रहने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी और प्लूरल्स पार्टी प्रेसिडेंट पुष्पम प्रिया चौधरी ने पटना के बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया है। इसके अलावा मधुबनी के बिस्फी से नामांकन करने की चर्चा है। पूर्व जदयू एमएलसी विनोद चौधरी की बेटी पुष्पम ने कहा कि पिछले तीस सालों में बिहार का आर्थिक विकास नहीं हुआ है। इसे हमें सही करना है। विकल्प के रूप में मैं आई हूं। मेरा एजेंडा युवाओं को रोजगार देना है ताकि पलायन रुके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: