newsदेशनरेंदर मोदी

PM मोदी का भाजपा मुख्यालय में भव्य स्वागत, G-20 की सफलता पर प्रधानमंत्री का अभिनंदन

बुधवार की शाम दिल्ली में भाजपा मुख्यालय पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भव्य स्वागत मिला। प्रधानमंत्री मोदी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उपस्थित हैं। ऐसे में जी-20 शिखर सम्मेलन के सफल आयोजन का उनका भव्य स्वागत हुआ। भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने प्रधानमंत्री मोदी को पहले फूल भेंट किए। भाजपा कार्यकर्ताओं को इस मौके पर देखते ही बनता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जी-20 के सफल आयोजन और विवादित मुद्दों पर सबको एकजुट करने के बाद पहली बार भाजपा मुख्यालय पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे तो कार्यकर्ताओं ने उनका पुष्पवर्षा कर स्वागत किया।

मोदी-मोदी के लगे नारे’

इसके पहले सुबह में कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव पारित कर जी-20 की सफलता पर प्रधानमंत्री को बधाई दी गई। मोदी-मोदी के नारे के बीच भाजपा मुख्यालय पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी का पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह और अमित शाह समेत तमाम वरिष्ठ नेताओं ने फूल भेंटकर स्वागत किया।

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

प्रधानमंत्री मोदी सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता एक बार फिर से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों पर चर्चा करेंगे। जी-20 शिखर सम्मेलन के बाद पार्टी मुख्यालय में पहली बार केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। पार्टी के शीर्ष नेता इस बैठक में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों पर चर्चा करेंगे।

PM मोदी ने किया अभिवादन

प्रधानमंत्री ने भी कार्यकर्ताओं और पार्टियों नेताओं का अभिवादन किया, लेकिन इसके बाद वे सीधे केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल होने के लिए चले गए। इसके पहले कैबिनेट की बैठक में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कैबिनेट की बैठक शुरू होते ही जी-20 के सफल आयोजन के लिए प्रधानमंत्री को बधाई देने का प्रस्ताव पेश किया, जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया।

सूचना व प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जी-20 में प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के सर्वमान्य नेता के रूप में उभरे हैं। सोलर एलायंस के बाद जी-20 बैठक के दौरान घोषित बायोफ्यूल एलायंस और मिशन लाइफ (लाइफ स्टाइल फार इंवारमेंट) का हवाला देते हुए ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एक ‘मैन आफ ग्लोबल एलायंस’ के रूप में विश्व पटल पर उभरे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *