newsनरेंदर मोदीविदेश

PM मोदी: भारत के तकनीकी पारिस्थितिकी तंत्र को व्यापक बनाने में AI की क्षमता है अधिक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को OpenAI के सीईओ सैम ऑल्टमैन के साथ बैठक की।

इस दौरान उन्होंने कहा कि विशेष रूप से युवाओं के बीच भारत के तकनीकी पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ाने में कृत्रिम बुद्धिमत्ता की क्षमता बहुत अधिक है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को OpenAI के सीईओ सैम ऑल्टमैन के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि विशेष रूप से युवाओं के बीच भारत के तकनीकी पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ाने में कृत्रिम बुद्धिमत्ता की क्षमता बहुत अधिक है। पीएम मोदी ने ऑल्टमैन के साथ हुई बातचीत को व्यावहारिक बताते हुए ट्वीट किया और कहा

हम सभी सहयोगों का स्वागत करते हैं जो हमारे नागरिकों को सशक्त बनाने के लिए हमारे डिजिटल परिवर्तन को गति दे सकते हैं।

इससे पहले ऑल्टमैन ने एक ट्वीट में कहा

भारत के अविश्वसनीय तकनीकी पारिस्थितिकी तंत्र और AI से देश को कैसे लाभ हो सकता है, इस पर चर्चा करते हुए @narendramodi के साथ शानदार बातचीत हुई। वास्तव में @PMOIndia में लोगों के साथ हुई मेरी सभी बैठकों का मैंने आनंद लिया।

आल्टमैन के ट्वीट का पीएम मोदी ने जवाब दिया और कहा कि अंतर्दृष्टिपूर्ण बातचीत के लिए धन्यवाद @sama। भारत के तकनीकी पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ाने में AI की क्षमता वास्तव में विशाल है और वह भी विशेष रूप से युवाओं के बीच। हम उन सभी सहयोगों का स्वागत करते हैं जो हमारे नागरिकों को सशक्त बनाने के लिए हमारे डिजिटल परिवर्तन को गति दे सकते हैं।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *