newsदेशनरेंदर मोदी

पीएम मोदी भाषण अपडेट: पीएम मोदी बोले- वोट का अविश्वास प्रस्ताव मेरे लिए शुभ है, 2024 में सारा रिकॉर्ड तोड़ेगी बीजेपी

PM Modi Speech in Parliament

 विपक्ष ने 26 जुलाई को मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion in Hindi) पेश किया था

, जिसे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने स्वीकार कर लिया था। हालांकि, मोदी-सरकार मात नहीं खाएगी, क्योंकि भाजपा और उसके सहयोगियों के पास लोकसभा में बहुमत है। PM Modi Speech in Parliament Live: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब दे रहे हैं। एनडीए सरकार के खिलाफ लोकसभा में आज तीसरे दिन विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है।
इससे पहले कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में हिस्सा लिया। उन्होंने केंद्र सरकार पर कई हमले किए।
बता दें कि विपक्ष ने 26 जुलाई को मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion in Hindi) पेश किया था, जिसे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने स्वीकार कर लिया था।
हालांकि, मोदी-सरकार मात नहीं खाएगी, क्योंकि भाजपा और उसके सहयोगियों के पास लोकसभा में बहुमत है।

पीएम मोदी का विपक्ष पर तंज

पीएम नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा में कहा कि भगवान बहुत दयालु हैं और किसी माध्यम से बोलते हैं। उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि यह भगवान का आशीर्वाद है कि विपक्ष यह प्रस्ताव लाया है। मैंने 2018 में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान कहा था कि यह कोई सदन नहीं है हमारे लिए परीक्षण लेकिन उनके लिए शक्ति परीक्षण और परिणामस्वरूप वे चुनाव हार गए।

जनता को हमारी सरकार पर भरोसाः पीएम मोदी

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश की जनता ने हमारी सरकार पर बार-बार भरोसा जताया है और मैं देश की करोड़ों जनता के प्रति अपना आभार जताने के लिए यहां आया हूं।

पीएम मोदी का विपक्ष पर निशाना

पीएम मोदी ने कहा, आज मैं देख रहा हूं कि आपने (विपक्ष) तय कर लिया है कि जनता के आशीर्वाद से NDA और भाजपा पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए प्रचंड जीत के साथ वापस आएगी

लोकसभा में पीएम का संबोधन शुरू

पीएम मोदी ने लोकसभा में कहा कि देश की जनता ने हमारी सरकार पर जो भरोसा बार-बार दिखाया है। उन्होंने कहा, मैं देश की करोड़ों जनता का आभार प्रकट करने के लिए यहां आया हूं।

राहुल गांधी पहुंचे लोकसभा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी संसद पहुंचे। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा चल रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी थोड़ी देर में लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बोलेंगे।

No Confidence Motion उत्तर-पूर्व की सारी सामस्या कांग्रेस की तुष्टिकरण की वजह से शुरू हुईः सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कहा कि मणिपुर की घटना का दुरुपयोग कर कांग्रेस अपना लॉन्चपैड बनाने की तैयारी कर रही है। सिंधिया ने कहा कि जो भी मणिपुर में हो रहा है वह निंदनीय है, लेकिन उत्तर-पूर्व की सारी सामस्या कांग्रेस की तुष्टिकरण की वजह से शुरू हुई हैं। उत्तर-पूर्व में विदेशियों को भारत में लेकर उनको अपने फायदे के लिए नागरिकता और शरण देने का काम हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *