newsदेश

PM मोदी ने किया महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण, बोले- ‘हिरोशिमा का नाम सुन आज भी दुनिया कांप जाती है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को हिरोशिमा में जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा से मुलाकात की। इस बीच उन्होंने हिरोशिमा में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। पीएम मोदी ने कहा कि हिरोशिमा में महात्मा गांधी की प्रतिमा अहिंसा के विचार को आगे बढ़ाएगी।

PM Modi In Hiroshima Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को हिरोशिमा में जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा से मुलाकात की।

इस दौरान दोनों नेताओं के बीच बैठक हुई, जिसमें व्यापार, अर्थव्यवस्था और संस्कृति सहित विभिन्न क्षेत्रों में भारत-जापान के संबंध को लेकर चर्चा हुई। न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री किशिदा को जी7 के शानदार आयोजन के लिए बधाई दी।

महात्मा गांधी की प्रतिमा का किया अनावरण

19 मई को पीएम मोदी अपनी तीन देशों की यात्रा के लिए पहले हिरोशिमा पहुंचे है। बैठक के बाद पीएम मोदी ने हिरोशिमा में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया

पीएम मोदी ने जताई खुशी

पीएम मोदी ने कहा कि हिरोशिमा में महात्मा गांधी की प्रतिमा अहिंसा के विचार को आगे बढ़ाएगी। मुझे खुशी है कि जापान के पीएम फुमियो किशिदा को दिया गया बोधि वृक्ष उपहार हिरोशिमा में लगाया गया है ताकि लोग यहां आने पर शांति के महत्व को समझ सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *