newsदेशनरेंदर मोदी

पीएम मोदी ने पुणे के श्रीमंत दगडूशेठ मंदिर में की पूजा, थोड़ी देर में देंगे कई परियोजनाओं की सौगात

PM Modi Pune Visit

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पुणे दौरे पर हैं।

इस दौरान वह पुणे मेट्रो चरण I के दो गलियारों के पूर्ण खंडों पर मेट्रो ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके साथ ही कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे। आज पीएम मोदी को तिलक स्मारक मंदिर ट्रस्ट द्वारा गठित लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के पुणे शहर के दौरे पर हैं। यहां वह विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और उन्हें लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित भी किया जाएगा।

एयरपोर्ट पर सीएम शिंदे ने किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुणे पहुंच चुके हैं। यहां पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार समेत कई गणमान्य लोगों ने उनका स्वागत किया।

मंदिर में की पूजा-अर्चना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे के श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई मंदिर में पूजा-अर्चना की। मंत्रोच्चार के बीच पीएम मोदी ने पूजा की। इसके बाद वह आगे के कार्यक्रम के लिए निकलेंगे।

लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से होंगे सम्मानित

प्रेस सूचना ब्यूरो (पीआईबी) द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, उन्हें लोकमान्य तिलक की विरासत का सम्मान करने के लिए 1983 में तिलक स्मारक मंदिर ट्रस्ट द्वारा गठित लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

लोकमान्य तिलक की पुण्यतिथि पर दिया जाता है पुरस्कार

बयान में कहा गया है कि यह पुरस्कार उन लोगों को दिया जाता है, जिन्होंने राष्ट्र की प्रगति और विकास के लिए काम किया है और जिनके योगदान को केवल उल्लेखनीय और असाधारण के रूप में देखा जा सकता है। साथ ही, बयान में कहा गया है कि इसे हर साल एक अगस्त को लोकमान्य तिलक की पुण्यतिथि पर प्रस्तुत किया जाता है।

कई दिग्गजों को मिल चुका यह सम्मान

आयोजकों ने कहा कि इस कार्यक्रम के लिए राकांपा प्रमुख शरद पवार को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। पीएम मोदी इस पुरस्कार के 41वें प्राप्तकर्ता बनेंगे। इसे पहले डॉ. शंकर दयाल शर्मा, प्रणव मुखर्जी, अटल बिहारी वाजपेयी, इंदिरा गांधी, मनमोहन सिंह, एनआर नारायण मूर्ति, ई श्रीधरन जैसे दिग्गजों के सामने प्रस्तुत किया जा चुका है।

मेट्रो को दिखाएंगे हरी झंडी

पीआईबी के बयान में कहा गया है कि मंगलवार दोपहर 12.45 बजे प्रधानमंत्री मेट्रो ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे और विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

पीएम मोदी पुणे मेट्रो चरण I के दो गलियारों के पूर्ण खंडों पर मेट्रो ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। ये खंड फुगेवाड़ी स्टेशन से सिविल कोर्ट स्टेशन और गरवारे कॉलेज स्टेशन से रूबी हॉल क्लिनिक स्टेशन तक हैं। पीएम मोदी ने इस प्रोजेक्ट का शिलान्यास साल 2016 में किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *