congressnews

Rahul Gandhi New Home: राहुल गांधी के घर की तलाश हुई पूरी, इस पूर्व मुख्यमंत्री का घर हो सकता नया ठिकाना

Rahul Gandhi New Home

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी  अपना आवास राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के घर में शिफ्ट कर सकते हैं।

इस घर में अभी कांग्रेस सांसद और शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित वर्तमान में दक्षिण दिल्ली जिले के बी2 निज़ामुद्दीन पूर्व स्थित इस घर में रह रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का जल्द ही पता बदलने वाला है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपना आवास राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के घर में शिफ्ट कर सकते हैं। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। कांग्रेस सांसद और शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित वर्तमान में दक्षिण दिल्ली जिले के बी2 निज़ामुद्दीन पूर्व स्थित इस घर में रह रहे हैं।

नेता के करीबी सूत्रों के मुताबिक, वायनाड के पूर्व सांसद फिलहाल अपने घर को उसी इलाके में दूसरी इमारत में स्थानांतरित करने की प्रक्रिया में हैं। गौरतलब है कि राहुल फिलहाल अपनी मां सोनिया गांधी के साथ 10 जनपथ में रह रहे हैं।

हालांकि, अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है और यह सुरक्षा की मंजूरी के बाद ही लिया जाएगा क्योंकि राहुल गांधी को जेड-प्लस सुरक्षा दी गई है।

सुरक्षा एजेंसियों की मंजूरी मिलने के बाद हो सकते हैं शिफ्ट

सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) मिलने के बाद राहुल गांधी कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित के किरायेदार बन सकते हैं। हुमायूं के मकबरे के पीछे बने 1500 वर्गफुट के इस मकान के लिए किराये के करार पर हस्ताक्षर करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी के शीला दीक्षित के घर में शिफ्ट होने की प्रक्रिया चल रही है।

आपको मालूम हो कि राहुल गांधी को आपराधिक मानहानि मामले में गुजरात की एक अदालत से दोषी करार दिए जाने के बाद, उन्हें संसद की सदस्यता से अयोग्य ठहरा दिया गया था और उन्हें सांसद के नाते मिला आवास खाली करना पड़ा था

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *