newsराज्य

Rajasthan: राजस्थान में गहराया ERCP मुद्दा, खरगे के सुर में सुर मिला रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

कांग्रेस पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना इस समय राजस्थान विधानसभा चुनाव के बीच बड़ा मुद्दा बना हुआ है। कांग्रेस मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार और गजेंद्र सिंह शेखावत ईआरसीपी को लेकर राजनीति कर रहे हैं। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कह रहे हैं कि ईआरसीपी आपकी योजना है।

HIGHLIGHTS

  1. राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले गहराया ERCP मुद्दा
  2. केंद्र सरकार ERCP को लेकर कर रही राजनीति: अशोक गहलोत
  3. 13 जिलों से गुजरेगी जन जागरण यात्रा

वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि, ‘पीएम मोदी ने ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की जुबान दी थी,लेकिन उस पर चले नहीं। राजस्थान सरकार ने कई गारंटी दी,जिन्हे पूरा किया।’

केंद्र सरकार ERCP को लेकर कर रही राजनीति

इस बीच अब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। गहलोत ने कहा,’केंद्र सरकार और गजेंद्र सिंह शेखावत ईआरसीपी को लेकर राजनीति कर रहे हैं। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कह रहे हैं कि ईआरसीपी आपकी योजना है। हम आपकी बनाई योजनाओं को आगे बढ़ाना चाहते हैं, लेकिन पीएम की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

गहलोत ने आगे कहा कि लोग उन्हें सबक सिखाएंगे और वास्तव में जनता को केंद्र सरकार को सबक सिखाना होगा। इस बार हम स्थानीय मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे। अपने प्रदर्शन और योजनाओं के आधार पर हम जीतेंगे। जनता का आशीर्वाद हमारे साथ है और उनके आशीर्वाद से हम हमेशा जीते हैं।’

13 जिलों से गुजरेगी जन जागरण यात्रा

जानकारी के लिए बता दें कि ईआरसीपी जन जागरण यात्रा 13 जिलों से गुजरेगी और 20 अक्टूबर को दौसा जिले के सिकराय में समाप्त होगी। समापन के मौके पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी सभा को संबोधित करेंगी। इस परियोजना के तहत अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, दौसा, जयपुर, अजमेर, टोंक, बूंदी, कोटा, बारां और झालावाड़ जिलों में पीने और सिचांई का पानी उपलब्ध करवाने का प्रस्ताव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: