स्वास्थ्य

आरबीएसके की टीम कोरोना से बचाव को लेकर लोगों को कर रही जागरूक

संक्रमण के खतरे के बावजूद पूरी मुस्तैदी से जुटी हुई है टीम
लोगों को सरकार की गाइलाइन का पालन करने को कर  रहे प्रेरित
लखीसराय, 28 जुलाई :

जिले में कोरोना के संक्रमण से बचाव को लेकर आरबीएसके की टीम लोगों को जागरूक कर रही है। कोविड-19 से बचाव से संबंधित कार्य को टीम के सदस्य उत्साह और लगन के साथ कर रहे हैं। टीम के सदस्य बचाव को लेकर लोगों को आवश्यक जानकारियां भी दे रहे हैं। साथ ही लोगों को सरकार की गाइलाइन का पालन करने के लिए प्रेरित भी कर रहे हैं। 
  आरबीएसके के नोडल पदाधिकारी डॉ. शिवशंकर कुमार ने बताया उनकी  टीम कोविड-19 से वचाव के संक्रमण की शिकायत मिलने के बाद से ही बढ़-चढ़कर कार्य कर रही है। पूर्व में भी प्रवासी मजदूरों एवं संक्रमित मरीजों के गांव में डोर-टू-डोर हुई स्क्रेनिंग का भी कम कर चुकी है। वर्तमान में आइसोलेशन एवं क्वारेंटाइन सेंटर में कार्य कर रहे हैं। साथ ही लगातार बचाव के लिए लोगों को जागरूक कर रही है।
होम आइसोलेशन को लेकर कर रही मॉनेटरिंग:
आरबीएसके की टीम आइसोलेशन एवं क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे संक्रमित मरीजों की लगातार सेंटर जाकर मरीजों की स्थिति की मॉनिटिरिंग कर रही है। साथ ही कोरोना मरीजों को आवश्यक सलाह के साथ-साथ चिकित्सा परामर्श भी दे रही है। इसके लिए अलग-अलग जगहों की एएनएम व डॉक्टर की संयुक्त टीम बनाई गई है, जो लगातार बचाव की दिशा में कार्य कर रही है।
गांव-गांव जाकर लोगों को कर चुके हैं जागरूक:
आरबीएसके की टीम गांव-गांव जाकर कोविड-19 को लेकर लोगों को जागरूक कर चुकी है। इस दौरान सरकार द्वारा जारी की गई गाइलाइन की जानकारी देते हुए लोगों को पालन करने के लिए प्रेरित कर रही है। बचाव को लेकर अनिवार्य रूप से मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने समेत अन्य आवश्यक जानकारी दे चुकी है। साथ ही भीड़ से खुद को बचने एवं दूसरे को भी बचने के लिए जानकारी दे रही है।
जिले के अलग-अलग हिस्से में कई टीम कर रही जांच :
इसे लेकर आरबीएसके की अलग-अलग हिस्से में बंटकर कई हिस्से में कार्य कर चुकी है। वर्तमान दौर में कार्य करने में टीम के सदस्य जुटे हुए हैं। कार्य में गति लाने के लिए टीम के हर सदस्य पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य में दिन-रात एककर जुटे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *