news

गुजरात और हिमाचल के नतीजों के मोदी समेत इन बड़े नेताओं के लिए क्या है मायने, जानें | MOBILE NEWS 24

गुजरात और हिमाचल के चुनावी नतीजों में भाजपा और कांग्रेस ने जहां एक ओर जीत पाई तो दूसरी ओर आम आदमी पार्टी का भी गुजरात में खाता खुल गया। गुजरात में भाजपा ने 156 सीटों के साथ बंपर जीत दर्ज की तो हिमाचल में कांग्रेस को 40 सीटें मिली। इस बीच यह चुनावी परिणाम इन पार्टियों के बड़े के लिए खास महत्व रखते हैं। आइए जानें आखिर गुजरात और हिमाचल चुनाव नतीजों के 5 बड़े नेताओं पर क्या है मायने..

(पीएम नरेन्द्र मोदी)

गुजरात चुनाव में जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कद भारतीय राजनीति में और बढ़ गया है। इस जीत ने यह साबित कर दिया है कि गुजरात की जनता अभी तक मोदी को काफी पसंद करती है। दूसरी ओर इस चुनाव ने साबित कर दिया है कि पीएम मोदी का चुनावी भाषण का असर और पीएम का गुजरात की जनता से जुड़ाव कम नहीं हुआ है। गुजरात में भाजपा की कई प्रदेश स्तर की नाकामियों को पीएम की रैलियों ने भुला दिया।

(राहुल गांधी)

गुजरात में कांग्रेस को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है तो हिमाचल में एक बार फिर बदलाव के साथ उनकी सरकार बनने जा रही है। हिमाचल में जीत के बावजूद इसका श्रेय कांग्रेस की प्रदेश इकाई को जाता है न की राहुल गांधी को। राहुल समेत कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने गुजरात से दूरी बनाई रखी, जिसके चलते उसे बड़ा नुकसान भी झेलना पड़ा। राहुल ने केवल भारत जोड़ो यात्रा पर फोकस रखा, लेकिन इसका भी फायदा उनको चुनावों में मिलता हुआ नहीं दिख रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *