newsविदेश

Russia: नहीं थम रहा रूस और यूक्रेन का युद्ध, राष्ट्रपति पुतिन ने सैन्य अभियान को बढ़ाने का दिया निर्देश

रूस- यूक्रेन के बीच युद्ध समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के क्षेत्रों में रूसी सैनिकों के अभियान को और अधिक तेज करने का आदेश दिया है। वहीं उन्होंने यूक्रेन के अधिकृत क्षेत्रों में भी अभियान को और अधिक बढ़ाने का आदेश दिया है।

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं अब राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के क्षेत्रों में रूसी सैनिकों के अभियान को और अधिक तेज करने के लिए सीमा सुरक्षा बल को आदेश दिया है। फिलहाल यह यूक्रेन के कुछ क्षेत्रों पर टीएएसएस मास्को ने नियंत्रण किया हुआ है। बॉर्डर गार्ड्स डे के अवसर पर अपने संबोधन में पुतिन ने कहा कि ऑपरेशन के क्षेत्र के करीब सीमा की सुरक्षा करना एक अलग और बहुत महत्वपूर्ण कार्य है।

डोनेट्स्क, लुगांस्क में दी जाए तुरंत सभी सुविधाएं

पुतिन ने कहा कि रूसी संघ के नए क्षेत्रों डोनेट्स्क, लुगांस्क पीपुल्स रिपब्लिक्स और जापोरिजिया और क्रिसन क्षेत्रों के गणराज्यों के रास्ते में भोजन, मानवीय सहायता और निर्माण सामग्री सहित सैन्य और नागरिक वाहनों और कार्गो दोनों की तेजी से आवाजाही सुनिश्चित करना बेहद जरूरी है। पुतिन ने सीमा रक्षकों और संघीय सुरक्षा सेवा की अन्य इकाइयों, सशस्त्र बलों और रूसी संघ के नेशनल गार्ड के साथ-साथ क्षेत्रीय सरकारी निकायों के बीच घनिष्ठ सहयोग की आवश्यकता पर भी ध्यान दिया।

रूसी हमले से यूक्रेनी व्यक्ति की मौत

पुतिन ने जोर देकर कहा कि मुझे आप पर, आपकी व्यावसायिकता और बहादुरी पर बहुत भरोसा है और मैं जानता हूं कि आप हमारी मातृभूमि की सीमाओं को किसी भी खतरे से सुरक्षित रखने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करेंगे। इस बीच, यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा कि राजधानी कीव पर रूसी ड्रोन हमलों से एक व्यक्ति की मौत हो गई और शहर के चारों ओर आग लग गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *