newsविदेश

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच नहीं थम रहा युद्ध, दक्षिणी यूक्रेन में हुए हमले में 21 लोग घायल

यूक्रेन के दक्षिणी शहरों को निशाना बनाया गया और कम से कम 21 लोग घायल

यूक्रेनी अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि तीसरी रात रूसी हवाई हमलों में बंदरगाह शहर ओडेसा सहित यूक्रेन के दक्षिणी शहरों को निशाना बनाया गया और कम से कम 21 लोग घायल हो गए। क्षेत्र के गवर्नर विटाली किम ने टेलीग्राम पर एक बयान में कहा कि काला सागर के नजदीक दक्षिणी शहर मायकोलाइव में कम से कम 19 लोग घायल हो गए। । यूक्रेनी अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि तीसरी रात रूसी हवाई हमलों में बंदरगाह शहर ओडेसा सहित यूक्रेन के दक्षिणी शहरों को निशाना बनाया गया और कम से कम 21 लोग घायल हो गए।

क्षेत्र के गवर्नर विटाली किम ने टेलीग्राम पर एक बयान में कहा कि काला सागर के नजदीक दक्षिणी शहर मायकोलाइव में कम से कम 19 लोग घायल हो गए।

रूसी हमलों ने तीन मंजिला इमारत की कई मंजिलें नष्ट कर दीं और उसमें आग लग गई जिससे 450 वर्ग मीटर (4,800 वर्ग फीट) का क्षेत्र प्रभावित हुआ और घंटों तक जलता रहा। किम ने कहा कि दो लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें एक बच्चा भी शामिल है।

इमारतों में लगी आग

ओडेसा के गवर्नर ओलेह किपर ने कहा कि बंदरगाह शहर ओडेसा में, रूसी हवाई हमले के बाद कम से कम दो लोग घायल हो गए, जिससे शहर के केंद्र में इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं और आग लग गई, जिससे 300 वर्ग मीटर (3200 वर्ग फीट) का क्षेत्र प्रभावित हुआ।

ये हमले ड्रोन और मिसाइलों का उपयोग करके रूस की तीव्र बमबारी के एक दिन बाद हुए हैं, जिसमें अनाज और तेल टर्मिनलों सहित ओडेसा में महत्वपूर्ण बंदरगाह बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा था। हमले में कम से कम 60,000 टन अनाज नष्ट हो गया।

रूस कर रहा लगातार हमले

दक्षिणी यूक्रेन पर रूस के हमले इस सप्ताह और अधिक तीव्र हो गए हैं, जब राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूस को युद्धकालीन समझौते से बाहर कर दिया, जिसने यूक्रेन को भूख के खतरे का सामना करने वाले देशों को अनाज भेजने की अनुमति दी थी।

क्षेत्र के मॉस्को द्वारा नियुक्त गवर्नर सर्गेई अक्स्योनोव ने गुरुवार को बताया कि क्रीमिया के रूसी कब्जे वाले क्षेत्र में, “एक दुश्मन ड्रोन” ने प्रायद्वीप के उत्तर-पश्चिम में एक बस्ती पर हमला किया, जिसमें कई प्रशासनिक इमारतों को नुकसान पहुंचा और एक किशोर लड़की की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *