newsखेल

संजय बांगड़ ने वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए 15 खिलाड़‍ियों का चयन किया

भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्‍ड कप 2023 खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है

भारत की मेजबानी में 5 अक्‍टूबर से 19 नवंबर 2023 तक वनडे वर्ल्‍ड कप का आयोजन होगा। भारतीय टीम प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से पहले एशिया कप और फिर ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में हिस्‍सा लेगी।

बीसीसीआई के प्रमुख चयनकर्ता अजित अगरकर ने हाल ही में स्‍वीकार किया था कि वर्ल्‍ड कप के लिए टीम एशिया कप के समान ही चुनी जाएगी। भारतीय टीम के लिए एशिया कप बहुत महत्‍वपूर्ण है, जहां टीम में लौटे कई चोटिल खिलाड़‍ियों की फिटनेस का असली परीक्षण होगा।

बांगड़ ने किसे टीम में चुना?

संजय बांगड़ ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत में वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए अपने 15 पसंदीदा खिलाड़‍ियों का चयन किया है। बांगड़ ने बताया कि उन्‍होंने पांच विशेषज्ञ बल्‍लेबाज, दो विकेटकीपर बल्‍लेबाज, दो स्पिन ऑलराउंडर, एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर, एक स्पिनर और चार तेज गेंदबाजों को अपने स्‍क्‍वाड में जगह दी है।

50 साल के बांगड़ ने कहा, ”मेरी टीम में विशेषज्ञ बल्‍लेबाजों की भूमिका में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव हैं। दो विकेटकीपर्स में इशान किशन और केएल राहुल रहेंगे। स्पिन गेंदबाज ऑलराउंडर के रूप में मैं अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा के साथ जाना पसंद करूंगा।”

इस खिलाड़ी को चुनकर चौंकाया

संजय बांगड़ ने आगे कहा, ”एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर होंगे हार्दिक पांड्या। विशेषज्ञ स्पिनर कुलदीप यादव रहेंगे। चार तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज, मोहम्‍मद शमी और अर्शदीप सिंह के नाम शामिल रहेंगे।” बांगड़ ने अपनी टीम में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्‍णा, युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर को जगह नहीं दी है।

संजय बांगड़ के पसंदीदा 15 खिलाड़ी

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज, मोहम्‍मद शमी और अर्शदीप सिंह।

अर्शदीप के नाम पर हैरानी क्‍यों?

बांगड़ ने अर्शदीप सिंह को शामिल करके सभी को हैरान कर दिया है। 24 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अब तक तीन वनडे खेले, जिसमें एक भी विकेट नहीं ले सके हैं। हालांकि, अर्शदीप सिंह के टी20 इंटरनेशनल प्रारूप के आंकड़ें शानदार हैं। अर्शदीप सिंह ने 33 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 50 विकेट लिए हैं। बहरहाल, अर्शदीप सिंह का नाम एशिया कप के लिए घोषित स्‍क्‍वाड में नहीं है, जिसकी शुरुआत 30 अगस्‍त से होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *