newsराशिफल

Sawan Sunday 2023 Upay: सावन के तीसरे रविवार पर करें ये 5 उपाय, करियर-कारोबार में मिलेगी मनचाही सफलता

Sawan Sunday 2023 Upay

सूर्य देव की उपासना करने से साधक को सुख समृद्धि यश और कीर्ति की प्राप्त होती है।

 सभी प्रकार के शारीरिक और मानसिक कष्टों से मुक्ति मिलती है। ज्योतिषियों की मानें तो कुंडली में सूर्य मजबूत रहने से जातक का भविष्य स्वर्णिम रहता है। जातक को करियर और कारोबार में मनचाही सफलता प्राप्त होती है।  रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित होता है। इस दिन सूर्य देव की विशेष पूजा-उपासना की जाती है। सूर्य देव की उपासना करने से साधक को सुख, समृद्धि, यश और कीर्ति की प्राप्त होती है। साथ ही सभी प्रकार के शारीरिक और मानसिक कष्टों से मुक्ति मिलती है। ज्योतिषियों की मानें तो कुंडली में सूर्य मजबूत रहने से जातक का भविष्य स्वर्णिम रहता है। जातक को करियर और कारोबार में मनचाही सफलता प्राप्त होती है। अगर आप भी अपने करियर या कारोबार को नया आयाम देना चाहते हैं, तो सावन रविवार पर ये उपाय अवश्य करें। इन उपायों को करने से मनचाही मुराद पूरी होती है। आइए जानते हैं

सावन रविवार पर करें ये उपाय

– अगर आप करियर या कारोबार में मन मुताबिक तरक्की और उन्नति पाना चाहते हैं, तो सावन रविवार के दिन विधि विधान से भगवान शिव की पूजा करें। इसके पश्चात, पान का एक पत्ता, सुपारी और एक सिक्का लेकर बरगद पेड़ की जड़ के समीप गड्डा खोदकर मिट्टी में छिपा दें। इस समय मनचाही सफलता की कामना करें। ऐसा करने से करियर और करोबार में मन मुताबिक सफलता प्राप्त होती है।अगर शारीरिक या मानसिक पीड़ा के चलते कार्य में अवरोध पैदा हो रहा है, तो सावन रविवार के दिन से लगातार एक महीने तक बरगद के पेड़ की जड़ (अल्प मात्रा) को तकिए के नीचे रखकर सोएं। इस उपाय को करने से आरोग्य जीवन का वरदान प्राप्त होता है।

– अगर एग्जाम में असफल होने का डर है या कारोबार में नुकसान का डर है, तो सावन रविवार के दिन बरगद पेड़ के नीचे बैठकर सात बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। इस उपाय को करने से मानसिक भय दूर हो जाता है।

– अगर ऑफिस में किसी स्टाफ से आपकी नहीं बनती है, तो सावन रविवार पर भगवान शिव को प्रणाम कर बरगद के पेड़ के नीचे दीपक जलाएं। इस उपाय को हर रविवार के दिन कर सकते हैं। इस उपाय को करने से वाद-विवाद खत्म हो जाता है।

– अगर आप करियर या कारोबार में काम के बोझ से परेशान हैं, तो  सावन रविवार पर केसर मिश्रित जल से भगवान शिव का अभिषेक करें। साथ ही बरगद के पेड़ की जड़ में हल्दी मिश्रित जल अर्पित करें। ऐसा करने से मानसिक तनाव कम होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *