newsखेल

WTC में हार के बाद Rohit और Dravid के बदलाव पर Sourav Ganguly का बड़ा बयान, “सोशल मीडिया करता है फैसलों

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की हाल ही में 209 रन की हार से कप्तानी और कोचिंग पर बहस छीड़ गई दी है। सोशल मीडिया पर फैंस ने आने वाले टूर्नामेंट्स को लेकर बदलाव के सुझाव दिए हैं और फैंस की इन भावनाओं को समझा जा सकता है।

धोनी ने जताई आखिरी आईसीसी ट्रॉफी-

 

2021 में संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप में भारत के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ दोनों ने अपना-अपना पदभार संभाला था। कई लोगों को उम्मीद थी कि दोनों आईसीसी खिताब के लिए लंबे इंतजार को खत्म करेंगे। भारत ने आखिरी बार 2013 में एमएस धोनी के नेतृत्व में एक बड़ी आईसीसी ट्रॉफी जीती थी।

इन आईसीसी टूर्नामेंट से बाहर हुआ भारत-

 

हालांकि रोहित और राहुल के नेतृत्व में भारत एशिया कप से बाहर हो गया। इसके बाद सेमीफाइनल में टीम को इंग्लैंड से करारी हार मिली। इसके बाद टेस्ट चैंपियनशिप में अब टीम इंडिया करारी हार हुई है। भारत के पूर्व कप्तान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी टीम के कोच और कप्तान में बदलाव पर अपनी प्रतिक्रिया जताई है। उन्होंने कहा कि यह एक बड़ा फैसला है और सोशल मीडिया कैसे इन फैसलों को प्रभावित करता है।

 

भारत के पास सर्वश्रेष्ठ कप्तान और कोच-

 

गांगुली ने कहा कि रोहित और राहुल अपनी सही जगह पर हैं। विराट खुद दो साल पहले टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी नहीं करना चाहते थे। उन्होंने कहा कि कम से कम विश्व कप तक राहुल और रोहित टीम के साथ कोच कप्तान के रूप में जुड़े रहेंगे। मुझे नहीं पता कि विश्व कप के बाद रोहित के दिमाग में क्या होगा और वह क्या करना चाहता है। इस समय भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ कोच और कप्तान  हैं और मैं उन्हें शुभकामनांए देता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *