news

स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने फ्लोर टेस्ट से पहले अपने पद से इस्तीफा दिया, सदन की कार्यवाही स्थगित

बिहार विधानसभा के स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने फ्लोर टेस्ट से पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने मंगलवार को राजद द्वारा दिए गए अविश्वास प्रस्ताव के नोटिस को खारिज कर दिया था। इससे पहले स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने सदन में कहा, ”मैं बताना चाहूंगा कि आपका अविश्वास प्रस्ताव अस्पष्ट है. नौ में से जिन आठ लोगों के पत्र मिले, वे नियम के मुताबिक नहीं है.” उन्होंने कहा, ”सभापीठ ‘पंच परमेश्वर’ है. सभापीठ पर संदेह जताकर आप क्या संदेश देना चाहते हैं? लोग फैसला करेंगे.” वहीं बहुमत परीक्षण से पहले राजद नेताओं पर सीबीआई ने छापेमारी की है। राजद इस कार्रवाई से बौखलाई हुई है। राजद इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रही है।

आप को बतादे विधानसभा दो बजे तक स्‍थगित किए जाने के बाद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने दोपहर 12.30 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है। आज सदन में हंगामे के आसार हैं। सत्र शुरू होने के पहले ही विधानसभा के मुख्य प्रवेश द्वार पर बीजेपी विधायकाें ने प्रदर्शन किया। उन्‍होंने ‘नीतीश कुमार हाय-हाय’ व ‘नीतीश कुमार होश में आओ’ के नारे लगाए।

वंही बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा, राज्य में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एक नई सरकार है। भाजपा के लोग इससे डरे हुए हैं। उन्होंने कहा, हमारे पास बहुमत है। भाजपा को छोड़कर सभी पार्टियां हमारे साथ हैं। सीबीआई छापों पर उन्होंने कहा, सीबीआई सिर्फ हमें डराने के लिए हैं, लेकिन हम इससे डरने वाले हैं। यह पहली बार नहीं हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *