newsदेश

ललन सिंह: बोले- I.N.D.I.A की बैठक वाले दिन ही NDA का मिलन क्‍यों…, जनता करेगी हिसाब

जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह लोकसभा में बोलते हुए सत्‍तापक्ष पर भड़के ;बोले- साल 2024 में जनता इनका हिसाब करेगी।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुंगेर से सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह गुरुवार को लोकसभा में बोलते हुए केंद्र सरकार पर भड़क गए। उन्होंने कहा कि वे नेशनल कैपिटल टेरिटरी ऑफ दिल्ली बिल 2023 का विरोध करते हैं।

इतना ही नहीं, गुस्से में ललन सिंह ने भाजपा नेताओं की तरफ इशारा करते हुए कहा कि साल 2024 में जनता इनका हिसाब करेगी।

मुंगेर लोकसभा सीट से सांसद ललन सिंह ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने इस बिल को पेश किया। इस दौरान, उन्होंने कई संवैधानिक बातों का उल्लेख भी किया।

इस दौरान उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के कुछ पैराग्राफ का भी उल्लेख किया, लेकिन शायद वे इस बात का उल्लेख करना भूल गए कि देश के संविधान की व्याख्या करने अधिकार सिर्फ सर्वोच्‍च न्‍यायालय के पास है।

जो सूट किए वो पढ़े, बाकी छोड़ दिए

जदयू नेता ने कहा कि सर्वोच्‍च अदालत की संविधान पीठ ने 11 मई के अपने फैसले में इसकी विस्तार से व्याख्या की। गृहमंत्री शाह ने कई प्रावधान और पैराग्राफ पढ़े, लेकिन वे सब वो थे, जो उनके लिए सुविधाजनक थे, उनको सूट करते थे।

ललन सिंह ने कहा कि पूरे फैसले को नहीं पढ़ा, जबकि सुप्रीम कोर्ट ने फैसले में विस्तार से दिल्ली के संविधान के अंदर क्षेत्राधिकार की व्याख्या की है, लेकिन आपको तो पीछे के दरवाजे से शासन करना है।

ललन सिंह ने कहा कि 11 मई को सुप्रीम कोर्ट का जजमेंट आता है। 19 मई को आप अध्यादेश लाते हैं, क्योंकि आपको पता था कि 19 मई को सुप्रीम कोर्ट बंद होने वाला है।

उससे पहले आप रिव्यू पिटीशन फाइल करते हैं। क्या ये लोकतंत्र है, इसी को लोकतंत्र कहते हैं क्‍या? क्‍या आप ऐसे ही लोकतंत्र को चलाना चाहते हैं?

ललन सिंह ने कहा कि सभापति महोदय लोकतंत्र लोकलाज से चलता है, जबकि इस सरकार ने लोकलाज को ताक पर रख दिया और अब बैकडोर से दिल्ली पर शासन करना चाहती है।

दिल्‍ली में भाजपा की हार पर कसा तंज

उन्होंने भाजपा को चुनाव में तीन सीटों पर सिमटने के लिए भी घेरा। ललन सिंह ने कहा कि गृहमंत्री कहते है कि दिल्‍ली में 2015 में ऐसी सरकार बन गई जो भ्रष्टाचार में लिप्त है, जिसका काम जनता का सेवा करना नहीं है।

मुंगेर के सांसद ने पूछा- अरे भाई, दिल्‍ली सरकार जनता की सेवा कर रही है या नहीं, यह फैसला करने वाले आप कौन होते हैं। आपको यह हक किसने दिया, यह हक तो सिर्फ दिल्ली की जनता को है।

दिल्‍ली में चुनाव तो आप भी लड़ते हैं, लेकिन तीन सीट पर ही सिमट जाते हैं। महज तीन सीट जीतने वाले कर रहे हैं कि दिल्‍ली सरकार काम नहीं करती।

‘आईएनडीआईए’ की बैठक वाले दिन NDA का मेला क्यों ?

जदयू के अध्यक्ष ने कहा कि कुछ देर पहले गृहमंत्री गठबंधन और ‘आईएनडीआईए’ का जिक्र कर रहे थे। दरअसल इनको ‘आईएनडीआईए’ का फोबिया हो गया है।

यही वजह है कि आज तक उन्होंने एनडीए की बैठक नहीं की, लेकिन जिस दिन बेंगलुरु में ‘आईएनडीआईए’ की बैठक होनी थी, उसी दिन उन्होंने भी एनडीए की बैठक की। ललन सिंह ने कहा कि अरे भाई आपको फोबिया हो गया है। अब आपकी विदाई तय है।
इस दौरान, जब भाजपा के सांसद ने उनका विरोध किया तो वह खासा नाराज हो गए और बोले- आप बैठ जाइए बाबा, आपकी विदाई तय है। उन्होंने आगे कहा कि गृहमंत्री ने दिल्‍ली के भ्रष्‍टाचार का जिक्र किया। कहा कि दिल्‍ली में बहुत भ्रष्टाचार है।

इस दौरान वह महाराष्‍ट्र का जिक्र करना भूल गए। 70 करोड़ का घोटाला हुआ और आपने सबको वॉशिंग मशीन में डालकर बाहर निकाल दिया। आपको देश की जनता देख रही है। साल 2024 में आपका हिसाब होना तय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *