पार्टी हाईकमान की नाराजगी के बाद बलिया से दूर रहेंगे बीजेपी के सुरेंद्र सिंह

बलिया गोली मामले के मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह के पक्ष में बयान देने पर पार्टी हाईकमान की नाराजगी के बाद बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह कुछ दिनों के लिए बलिया से दूर रहेंगे। इस मामले पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नाराजगी व्यक्त करते हुए उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से बात की है। उन्होंने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष से कहा कि वह विधायक सुरेंद्र सिंह को यह बताएं कि वे जांच से दूर रहें।

इससे पहले बलिया के बैरिया से विधायक सुरेंद्र सिंह ने रविवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल के सामने अपना पक्ष रखा। बलिया के दुर्जनपुर गांव में 15 अक्तूबर को हुई हत्या के आरोपी युवक धीरेंद्र सिंह का खुलेआम समर्थन करने के मामले में उन्हें अनुशासनहीनता व बेतुके बयान देने पर लखनऊ तलब किया गया था। 

धीरेन्द्र ने दुर्जनपुर गांव में 15 अक्टूबर को पंचायत भवन पर राशन कोटे की दुकान को लेकर चल रही बैठक में तनातनी होने पर जय प्रकाश पाल की गोली मार कर हत्या कर दी थी। घटना के समय बैरिया के एसडीएम सुरेश पाल, सीओ चन्द्रकेश सिंह समेत कई लोग वहां मौजूद थे। शासन ने इन दोनों अफसरों को निलम्बित कर दिया था। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही थी। उसके दो भाइयों समेत नौ लोगों को पकड़ लिया गया था लेकिन धीरेंद्र नहीं पकड़ा गया तो 50 हजार का इनाम घोषित कर दिया गया।

उधर इस मामले में आरोपी धीरेन्द्र सिंह ने एक वीडियो वायरल कर खुद को बेगुनाह बताया था। इस मामले में धीरेन्द्र के पक्ष में भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह भी खुलकर सामने आ चुके है। इसके बाद से मामले ने और तूल पकड़ रखा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: