newsव्यापार

Utkarsh Small Finance Bank के शेयरों ने निवेशकों को किया मालामाल, 60 प्रतिशत प्रीमियम के साथ हुई लिस्टिंग

आईपीओ के बाद उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने आज बीएसई और एनएसई पर अपने शेयर सूचीबद्ध हुए।

बैंक के शेयर बीएसई पर 60 प्रतिशत लिस्टिंग प्रीमियम के साथ 39.95 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुए। जानिए अब विशेषज्ञों की क्या है सलाह शेयर को होल्ड करें या फिर निकाल दें। यह भी जानिए की जानकारों के मुताबिक क्या है टारगेट प्राइस। पढ़िए पूरी खबर। इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) के बाद स्मॉल फाइनेंस बैंक में नामी उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयरों की लिस्टिंग आज बीएसई और एनएसई पर हुई।

बीएसई पर बैंक का शेयर 39.95 रुपये प्रति शेयर और एनएसई पर 40 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ। लिस्टिंग के बाद बैंक ने अपने भाग्यशाली आवंटियों को 60 प्रतिशत का मजबूत लिस्टिंग प्रीमियम दिया है।

कितनी हुई वृद्धि?

लिस्टिंग के बाद मिली मजबूत शुरुआत से, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर की कीमत में और वृद्धि हुई और एनएसई पर 47.25 रुपये प्रति शेयर के इंट्राडे हाई पर पहुंच गया, जो कि उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक आईपीओ प्राइस बैंड 23 रुपये से 25 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के मुकाबले लगभग 89 प्रतिशत था।

क्या होगा बैंक का टारगेट प्राइस?

विशेषज्ञों के मुताबिक उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयरों ने दलाल स्ट्रीट पर मजबूत शुरुआत की है और आईपीओ में ऑफर प्राइस 23 से 25 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के प्रॉफिट को बढ़ा कर 90 प्रतिशत तक कर दिया है।

विशेषज्ञों की माने तो बैंक के शेयर को 40 प्रतिशत लाभ तक बुक करें और उसके बाद मूलधन निकाल लें। शेष राशि के साथ होल्ड करें क्योंकि यह निकट अवधि में 50 रुपये तक जा सकती है।

जानकार मानते हैं कि उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के विकास का एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है, और हाल के वर्षों में इसके वित्तीय प्रदर्शन में सुधार हो रहा है। उत्कर्ष एसएफबी एसएफबी क्षेत्र के विकास से लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में है, क्योंकि इसका आबादी के वंचित वर्गों पर मजबूत ध्यान है।

क्या था आईपीओ ऑफर?

  • बैंक ने अपना आईपीओ 12 जुलाई से 14 जुलाई तक के लिए खोला था।
  • फ्रेश इश्यू के तहत बैंक ने 200,000,000 शेयरों की पेशकश की थी।
  • इस ऑफर को QIB ने 59,400,000 शेयर यानी 29.70 प्रतिशत सब्सक्राइब किया था। NII ने 29,700,000 शेयर यानी 14.85 प्रतिशत सब्सक्राइब किया और RII ने 19,800,000 शेयर यानी 9.90 प्रतिशत सब्सक्राइब किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *