newsदेश

PM मोदी ने कहा डबल इंजन की सरकार कर्नाटक के हर जिले हर गांव हर कस्बे के पूर्ण विकास के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रही है l Mobile news 24

PM मोदी ने कहा डबल इंजन की सरकार कर्नाटक के हर जिले हर गांव हर कस्बे के पूर्ण विकास के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रही है l Mobile news 24

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कर्नाटक के हुबली-धारवाड़ में कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसके बाद उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया, जहां पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी ने पुनर्विकसित होसपेट रेलवे स्टेशन राष्ट्र को समर्पित किया।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार कर्नाटक के हर जिले, हर गांव, हर कस्बे के पूर्ण विकास के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रही है। आज धारवाड़ की इस धरा पर विकास की एक नई धारा निकल रही है, जो हुबली-धारवाड़ के साथ पूरे कर्नाटक के भविष्य को सींचने का काम करेगी।

 

उन्होंने कहा कि आईआईटी धारवाड़ भाजपा के ‘संकल्प से सिद्धि’ का एक उदाहरण है। करीब 4 साल पहले मैंने इस संस्थान की नींव रखी थी। कोरोना महामारी के बावजूद आईआईटी को एक भविष्यवादी संस्थान के रूप में खड़ा किया गया है। नींव से लेकर उद्घाटन तक हम बड़ी तेजी से काम करते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अच्छी शिक्षा सबका अधिकार है। हमारे पास जितने बेहतर शिक्षा संस्थान होंगे, उतने ही अधिक लोगों की सर्वश्रेष्ठ शिक्षा तक पहुंच होगी। पिछले 9 सालों में अच्छे शिक्षण संस्थानों की संख्या बढ़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *