congressnewsराज्य

ग्राउंड जीरो पर हालात का जायजा ले रहे राज्यपाल : जिलों से भारी हिंसा और बूथ लूटने जैसी खबरें लगातार आ रही है सामने ।

बंगाल में जारी हिंसा को लेकर TMC-BJP में जुबानी जंग,

बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए व्यापक हिंसा के बीच शनिवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। ग्राम पंचायत, जिला परिषद व पंचायत समिति की करीब 64,000 सीटों के लिए मतदान शुरू होते ही विभिन्न जिलों से हिंसा और बूथ लूटने जैसी खबरें लगातार सामने आ रही है।
कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश पर चुनाव के लिए 822 कंपनी केंद्रीय बलों की तैनाती के बावजूद मतदान शुरू होने से पहले बीती रात से लेकर अब तक हिंसा में आठ लोगों की मौत की खबर है, जबकि दर्जनों लोग बम- गोली से जख्मी हुए हैं।

मुर्शिदाबाद-कूचबिहार में हिंसा जारी

मुर्शिदाबाद व कूचबिहार जिला, जो पिछले पंचायत चुनावों के दौरान हमेशा हिंसा का केंद्र रहा है, मतदान के पहले व इसके शुरू होने के कुछ मिनटों के भीतर ही वहां फिर से बड़े पैमाने पर हिंसा देखी गई।

हुगली, हावड़ा और पूर्व मेदिनीपुर में भी छिटपुट हिंसा

मालदा जिले में भी सुबह कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबर है। इसी तरह हुगली, हावड़ा व पूर्व मेदिनीपुर जिले में भी छिटपुट हिंसा की लगातार खबरें आ रही है। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस व विपक्षी भाजपा, माकपा व कांग्रेस की ओर से एक दूसरे पर हमले के आरोप लगाए गए हैं। वोटों की गिनती 11 जुलाई को होगी।

हिंसा में अब तक आठ लोगों की मौत

बंगाल में कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश पर चुनाव के लिए 822 कंपनी केंद्रीय बलों एवं 1.70 लाख से ज्यादा पुलिस कर्मियों की तैनाती के बावजूद मतदान शुरू होने से पहले बीती रात से लेकर अब तक हिंसा में आठ लोगों की मौत की खबर है, जबकि दर्जनों लोग बम- गोली से जख्मी हुए हैं। इसी के साथ आठ जून को चुनाव की घोषणा के बाद से अब तक हिंसा में 28 लोग मारे जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *