newsखेल

इस भारतीय बॉलर की लय तय करेगी WTC Final में टीम इंडिया की किस्मत

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की शुरुआत में अब महज चंद दिनों का समय बचा है। 7 जून से द ओवल के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाना है। इंग्लैंड की धरती पर होने जा रहे फाइनल मैच में भारतीय टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनाने का दारोमदार तेज गेंदबाजों के कंधों पर होगा। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारत के लिहाज से मोहम्मद शमी की डब्ल्यूटीसी फाइनल में फॉर्म काफी मायने रखेगी।

शमी को दिखाना होगा दमखम

रिकी पोंटिंग का कहना है कि मोहम्मद शमी की गेंदबाजी से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया की किस्मत का फैसला होगा। पोंटिंग ने कहा, “मुझे लगता है कि शमी को आगे आना होगा या फिर उनको कोशिश करनी होगी कि वह अपने गेम को अलग लेवल पर लेकर जाएं, ताकि भारत को फाइनल मुकाबले में जीत मिल सके।

कंगारू बल्लेबाज करेंगे शमी के लिए खास तैयारी

रिकी पोंटिंग का मानना है कि शमी डब्ल्ल्यूटीसी के फाइनल मैच में खतरनाक साबित होंगे और इस बात को कंगारू बल्लेबाज काफी अच्छे से जानते हैं। उन्होंने कहा, “जब आप ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों से बात करते हैं, तो वह भी इस बात को समझते हैं कि शमी नई और पुरानी गेंद दोनों से खतरनाक साबित हो सकते हैं, चाहे मैच ऑस्ट्रेलिया में हो या फिर भारत में।”

बेहतरीन फॉर्म में शमी

मोहम्मद शमी इस समय गेंद के साथ बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। शमी ने हाल ही में खत्म हुए आईपीएल 2023 में सर्वाधिक विकेट अपने नाम किए। शमी ने कुल 28 विकेट अपने नाम किए और पर्पल कैप पर कब्जा जमाया। 2023 में अब तक शमी ने सिर्फ तीन ही टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 9 विकेट अपने नाम किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *