शिक्षा का समग्र विकास होगा- वीएम बंसल, चेयरमैन, एनडीआईएम

नईदिल्ली-

न्यू देहली इंस्टीटयूट ऑफ मैनेजमेंट के चेयरमैन वीएम बंसल ने कहा कि सरकार द्वारा नई शिक्षा नीति को मंजूरी देने का स्वागत करते हुए कहा कि इससे निश्चिततौर पर क्रिएटिविटी पर ज्यादा जोर होगा। ज्यादा एजुकेशन प्रायोगिक होगा।

वीएम बंसल ने कहा कि सरकार की नई शिक्षा नीति से शिक्षा का समग्र रूप से विकास होगा। सरकार ने हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं के अलावा आठ क्षेत्रीय भाषाओं में भी ई कोर्स लागू करने की बात कही है इससे अपने देश की भाषा का विकास होगा। वहीं सरकार ने वर्चअल लैब के कार्यक्रम को आगे बढ़ाने की बात कही है इससे काफी फायदा होगा। वीएम बंसल ने कहा कि सरकार ने कई रेगुलेटरी को मिलाने की बात कही है इससे तालमेल के साथ काम होगा। 34 वर्षों के बाद शिक्षा नीति में बदलाव हो रहा है इससे कई तरह के महत्वपूर्ण बदलाव भी होगा।

rवीएम बंसल ने कहा कि सरकार ने विदेशी विश्वविद्यालयों को देश में आने की छूट दी है इससे जो विदेश में छात्र एजुकेशन के लिए जा रहे थे उन्हें अब यह देश में ही ड़िग्री भी मिल सकेगी। और देश के विश्वविद्यालय बाहर भी जा सकेंगे। प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी। एनडीआईएम नई शिक्षा नीति लाने के लिए सरकार के फैसले का स्वागत करती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *