newsव्यापार

7 लोगों को बैठाकर हर रास्ते से निकलने का रुतबा रखती है ये कार, देखिए 20 लाख से कम दाम वाली 4×4 SUVs की लिस्ट

Mahindra Scorpio N को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है

 एक 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और एक 2.2-लीटर टर्बो डीजल। इसके सभी डीजल वेरिएंट 4×4 ड्राइव मोड के साथ पेश किए जाते हैं। वहीं Jimny को इंडियन मार्केट में दो वेरिएंट- जेटा और अल्फा में पेश किया जाता और ये ऑफरोडर एसयूवी मानक के रूप में 4×4 ड्राइव मोड के साथ आती है। मौजूदा समय में लोग ऐसी कार खरीदना पसंद करते हैं, जो हर तरह की परिस्थिति में बेहतर प्रदर्शन करके दिखाए। ऐसे में सबसे ज्यादा 4X4 एसयूवी को पसंद किया जाता है। अगर आप एक नई ऑफरोडर एसयूवी की तलाश में हैं और आपको बजट 20 लाख रुपये के आस-पास है तो अपने इस लेख में हम आपके लिए ऐसी ही कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। आइए इनके बारे में जान लेते हैं।

Maruti Suzuki Jimny

अपनी इस लिस्ट में हमने पहले स्थान हाल ही में लॉन्च हुई Maruti Suzuki Jimny को दिया है। इंडियन मार्केट में इसे दो वेरिएंट- जेटा और अल्फा में पेश किया जाता है। साथ ही ये ऑफरोडर एसयूवी मानक के रूप में 4×4 ड्राइव मोड के साथ आती है। इसकी कीमत 12.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

मारुति जिम्नी 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर, NA पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है, जो 103 hp की पावर और 134 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा गया है।

Mahindra Thar

हमारी इस सूची में अगली एसयूवी महिंद्रा थार है। Thar में तीन इंजन विकल्पों के साथ 4×4 और 4×2 दोनों विकल्प मिलते हैं। 4×4 थार की कीमत 13.87 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। महिंद्रा थार 4×4 में दो इंजन विकल्प मिलते हैं – एक 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और एक 2.2-लीटर टर्बो डीजल इंजन विकल्प। ये दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ आते हैं।

Mahindra Scorpio N

Mahindra Scorpio N को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है – एक 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और एक 2.2-लीटर टर्बो डीजल। इसके सभी डीजल वेरिएंट 4×4 ड्राइव मोड के साथ पेश किए जाते हैं। Mahindra Scorpio N 4X4 में 2.2-लीटर टर्बो डीजल इंजन है जो 172 एचपी की पावर और 370 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। वहीं 4×4 स्कॉर्पियो-एन की कीमत 17.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *