congressnewsदेश

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज जयंती ; कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पिता को लद्दाख में पैंगोंग झील के तट पर दी श्रद्धांजलि

सोनिया गांधी, प्रियंका और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दिल्ली में दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर लद्दाख में पैंगोंग झील के तट पर श्रद्धांजलि दी। उधर सोनिया गांधी, प्रियंका और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दिल्ली के वीर भूमि जाकर श्रद्धांजलि दी।

प्रार्थना सभा के बाद राहुल ने केंद्र सरकार पर हमला बोला। राहुल ने कहा, यहां चिंता की बात यह है कि चीन ने जमीन छीन ली है, लोगों का कहना है कि चीन की सेना इलाके में घुस आई है और उनकी चरागाह जमीन छीन ली गई है, लेकिन PM मोदी ने कहा कि एक इंच भी जमीन नहीं छीनी गई, लेकिन ये सच नहीं है, आप यहां किसी से भी पूछ सकते हैं।

राहुल ने पिता को किया याद

पैंगोंग झील के तट पर राजीव गांधी की फोटो लगाकर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए प्रार्थना सभा आयोजित की गई थी। बीते दिन राहुल गांधी झील के पास स्पोर्ट्स बाइक चलाते दिखे थे। उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट पर अपनी फोटो भी डाली और पिता राजीव को भी याद किया। राहुल ने कहा कि उनके पिता हमेशा कहते थे कि ये पैंगोंग झील खूबसूरत स्थानों में से एक है।

सोनिया के साथ प्रियंका और खरगे ने भी दी श्रद्धांजलि

सोनिया गांधी भी वीरभूमि में पूर्व पीएम राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देने पहुंची। उनके साथ प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी राजीव गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित किए। खरगे ने इस मौके पर कहा कि राजीव गांधी भारत के महान सपूत थे। वह एक ऐसे नेता थे जिन्होंने लाखों भारतीयों में आशा जगाई।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *