आज दिनभर की बड़ी खबरें, Breaking news, Mukhya Samachar, Today Headlines, 3 August News,Mobile News 24

अमेरिका की सीनेट नैन्सी पेलोसी का चीन को करारा जवाब, ताइवान को नहीं छोड़ेंगे अकेला, कायम रहेगी हमारी प्रतिबद्धता

श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि भारत ने संकट के समय हमें जीवन की सांस दी है। मैं अपनी और श्रीलंका के लोगों की तरफ से उन्हें धन्यवाद देता हूं।

शिवसेना किसकी होगी इस पर  सुप्रीम कोर्ट में  कल फिर होगी सुनवाई, उद्धव और एकनाथ शिंदे में है टकराव।

चुनावों के दौरान मुफ्त रेवड़ियों की घोषणा के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने संबंधित संस्‍थाओं से सुझाव माँगा और कहा कि इन मुफ्त रेवड़ियों का अर्थ व्यवस्था पर बहुत असर पड़ता है। वहीँ केन्द्र सरकार ने राजनीतिक दलों द्वारा मुफ्त की रेवड़ियों पर रोक की मांग वाली याचिका का सुप्रीम कोर्ट में सैद्धान्तिक तौर पर समर्थन किया

सुप्रीम कोर्ट भाजपा नेता और सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की उस याचिका पर 26 जुलाई को सुनवाई करेगा, जिसमें केंद्र सरकार को राम सेतु को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने का निर्देश देने की मांग की गई है।

केरल में आज चौथे दिन भी भारी बारिश जारी है,  वहीँ मरने वालों की संख्या 13 पहुंच गई है और राज्य के 14 में से तीन जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है

सुरेश एन पटेल ने आज केंद्रीय सतर्कता आयुक्त के रूप में शपथ ली जहाँ  राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सुरेश एन पटेल को  पद और गोपनीता की शपथ दिलाई। इससे पहले वे कार्यवाहक केंद्रीय सतर्कता आयुक्त के रूप में काम कर रहे थे।

आंध्र प्रदेश में जहरीली गैस लीक मामले में 121 लोग अस्पताल में भर्ती हुए जिसके बाद  उद्योग मंत्री ने  उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  ने आज दिल्ली  में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यह साल भारत को हर क्षेत्र में बेहतर बनाने का साल है। यदि देशवासी अगले 25 वर्षों में देश के विकास संकल्‍पों को पूरा कर लेते हैं तो भारत विश्‍व गुरु  बन जाएगा।

यूपी के सीएम योगी  से सपा नेता रामगोपाल यादव की मुलाकात पर गरमाई  स‍ियासत, ओपी राजभर बोले- अखिलेश बताएं कि क्या अब भाजपा की आत्मा प्रो. रामगोपाल यादव में घुस गई है?

बिहार में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है जहाँ  नेपाल में भारी वर्षा के कारण वीरपुर व वाल्‍मीकिनगर बराज को खोल दिया गया है। इससे बिहार में पांच लाख क्‍यूसेक पानी घुस गया है।

केंद्र सरकार द्वारा गुरुद्वारा और मंदिरों की सामानो पर जीएसटी का पंजाब के अमृतसर में कड़ा विरोध हुआ जिसको लेकर आप  पार्टी ने विरोध किया।

हरियाणा में कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कुलदीप बिश्‍नोई ने  विधानसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया है। उन्‍होंंने  विधानसभा के स्‍पीकर को अपना इस्‍तीफा सौंपा।

उत्तराखंड के हरिद्वार के 36 कैदियों में कोरोना संक्रमण की बात सामने आने से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। वहीँ जेल प्रशासन का दावा है कि जेल में हेपेटाइटिस बी  का शिविर लगाकर बिना बताए कैदियों की कोरोना जांच की गई।

ईडी  ने अवैध खनन,  पट्टा आवंटन और मनी लांड्रिंग मामले में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के राजनीतिक सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू से पूछताछ शुरू कर दी है , इस मामले में  उनकी कभी भी गिरफ्तारी हो सकती है।

मध्यप्रदेश में देवास सभापति के लिए  तीन-तीन नामों की पैनल प्रदेश संगठन को भेजी गई , इनमें  भाजपा नेता रवि जैन का नाम सभापति के प्रत्याशी के लिए भाजपा की ओर से तय किया गया है।

हिमाचल प्रदेश के पालमपुर में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होने की अपील  की उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने ‘हर घर तिरंगा’  हम सब के समक्ष रखा है और इस उत्सव को सफल बनाने की चिंता हम सब की होनी चाहिए।

जम्मू में प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डा जितेन्द्र सिंह ने उत्तराखंड में डयूटी के दौरान बलिदान देने वाले आरएसपुरा के सैनिक सुखजिन्द्र सिंह का पार्थिव शरीर जल्द जम्मू भेजने का मुद्दा उठाया है और कहा उत्तराखंड प्रशासन पार्थिव शरीर को विमान से जल्द जम्मू भेजे।

बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार पार्थ चटर्जी को हाल में मंत्री पद से हटाए जाने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल व विस्तार जहाँ बाबुल सुप्रियो को भी मंत्री बनाया गया है।

गुजरात के मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल ने लम्पी चर्म रोग से प्रभावित कच्छ का दौरा किया और  आइसोलेशन सेंटर जाकर प्रभावित पशुओं के रखरखाव की जानकारी ली साथ ही वैक्सीनेशन सेंटर की गतिविधियों का भी जायजा लिया।

राजस्थान के दूधारू पशुओं में तेजी से फैल रहे ‘लंपी’ त्वचा रोग पर लगाम लगाने के लिहाज से राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से मदद मांगी है।  इस बीच केंद्र सरकार की एक टीम ने प्रभावित जिलों का दौरा किया है

जांघों और कूल्हों की चर्बी कम करने के लिए रोजाना करें वीरभद्रासन, इसके अलावा, बढ़ते वजन को कंट्रोल करने में भी यह योग  कारगर साबित होता है।

भारत तिब्बत सीमा पुलिस  ने  कॉन्स्टेबल के 113 पदों भर्ती निकली है।उम्मीदवार आधिकारिक भर्ती पोर्टल, recruitment.itbpolice.nic.in के माध्यम से 17 सितम्बर तक आवेदन कर सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: