आज दिनभर की बड़ी खबरें, Breaking news, 30 July, Mukhya Samachar, Today Headlines, Mobile News 24

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस  ने काबुल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है जिसमें कम से कम 19 नागरिक मारे गए थे और कहा कि अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून के तहत नागरिकों और नागरिक वस्तुओं के खिलाफ हमले  वर्जित हैं।’

पीएम मोदी ने आज NTPC की 5200 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया  और बोले- पावर सेक्टर भारत की प्रगति को नई गति देगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज  प्रथम अखिल भारतीय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बैठक के उद्घाटन सत्र में  हिस्सा लिया  इस बैठक में प्रधानमंत्री ने न्यायपालिका से कानूनी सहायता का इंतजार कर रहे विभिन्न जेलों में बंद विचाराधीन कैदियों की रिहाई में तेजी लाने का आग्रह किया।

कर्नाटक में बीजेपी कार्यकर्त्ता के हत्या मामले में अबतक 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया है वहीँ , मंगलुरु में अब 1 अगस्त की सुबह 6 बजे तक धारा 144 लागू रहेगी

आज भी दिल्ली-NCR में बारिश का दौर जारी है वहीँ  मौसम विभाग की मानें तो राष्ट्रीय राजधानी में बारिश होती रहेगी। इसके साथ ही  मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है।

भारतीय नौसेना ने  कहा है कि उसके निर्देशित मिसाइल युद्धपोत, आईएनएस तरकश ने अपनी भूमध्यसागरीय तैनाती पूरी की और अपनी लंबी दूरी की यात्रा जारी रखने के लिए अटलांटिक में प्रवेश किया।दरअसल आईएनएस तरकश आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में 15 अगस्त 2022 को राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए ब्राजील के रियो डि जेनेरियो का दौरा करने के लिए दक्षिण अमेरिका की यात्रा पर है।

तेलंगाना के बागी विधायक राजगोपाल रेड्डी देंगे कांग्रेस को बड़ा झटका, जल्द होंगे भाजपा में शामिल

चीफ जस्टिस एनवी रमना  ने  (National Legal Services Authority) द्वारा आयोजित अखिल भारतीय जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण की पहली बैठक को संबोधित करते हुए कहा है कि न्याय की आस लेकर कोर्ट में पहुंचने वालों की संख्या काफी कम होती है। अधिकतर लोग जानकारी के अभाव में दर्द सहने को मजबूर हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने बेंगलुरु की एक महिला से कहा है कि वह अपने 11 वर्षीय बेटे के हित और भलाई को देखते हुए उसे उसके पिता को सौंप दे और उसका अमेरिका चला जाना सुनिश्चत करे। बता दें कि महिला का पूर्व पति अमेरिका का नागरिक है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत  विश्व शर्मा  से  विपक्षी पार्टी AIUDF ने आग्रह  करते हुए कहा है कि करीमगंज जिले में जमीन के सही कागजात होने के बावजूद निकाले गए लोगों को पर्याप्त मुआवजा दी जाए ताकि वे अपने मकानों को फिर से बना सकें।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में DIG बंगले के पास हॉस्पिटल के बाहर फायरिंग हुई जिसके बाद  अफरा-तफरी मच गयी । वहीं मामले में पुलिस ने चार नामजद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है

पटना में भाजपा के सभी सात मोर्चों की दो दिवसीय राष्‍ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में भाग लेने पहुंचे राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के रोड शो में पार्टी ने अपनी ताकत दिखाई जहाँ  पटना एयरपोर्ट पर प्रदेश अध्‍यक्ष समेत कई नेताओं ने उनकी अगवानी की।

दिल्ली की नई आबकारी नीति पर ‘संग्राम जारी है जहाँ उपमुख्यमंत्री
मनीष  सिसोदिया बोले- शराब दुकानदारों को CBI और ED का डर दिखा रही भाजपा

गृहमंत्री अमित शाह आज पंजाब के चंडीगढ़ पहुंचे जहाँ NCB कांफ्रेंस के बाद उन्होंने कुछ स्कूलों का भी उद्घाटन किया

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता में  हुई कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसलों पर मोहर लगी जहाँ कैबिनेट ने वाहन मालिकों को राहत दी है। जिसके तहत रजिस्ट्रेशन में देरी पर अब जुर्माना पांच गुणा कम देना पड़ेगा।

उत्‍तराखंड भाजपा में बड़ा बदलाव किया गया है जहाँ   भाजपा ने  पूर्व विधायक महेंद्र भट्ट को भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष बनाया है।

झारखंड के साहिबगंज में अवैध खनन व परिवहन की जांच कर रही ईडी ने ट्रांसपोर्टर सह पत्थर कारोबारी बच्चू यादव को भी नोटिस थमाया है। उन्हें चार अगस्त तक ईडी कार्यालय पहुंचने को कहा गया है।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का दो दिवसीय पांचवां राष्ट्रीय सम्मेलन आज से राजधानी रायपुर के दीनदयाल आडिटोरियम में शुरू हो गया है जहाँ इस सम्मेलन के पहले दिन राष्ट्रीय नेताओं के साथ सीएम बघेल, प्रदेश प्रभारी पुनिया उपस्थित रहें।

मध्यप्रदेश के भोपाल  में जिला पंचायत अध्‍यक्ष के चुनाव के दौरान कलेक्‍ट्रेट परिसर के बाहर भाजपा और कांग्रेस के नेताओं के बीच तीखी तकरार हुई , इसी बीच पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्‍विजय सिंह द्वारा पुलिस का कॉलर पकड़ने का फोटो, वीडियो वायरल हो रहे हैं। इस मसले पर  प्रदेश के चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री विश्‍वास सारंग ने  कांग्रेस की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर दिग्‍विजय को गुंडा कांग्रेस का अध्‍यक्ष बनाने की सलाह दी है।

हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज  अपने गृह विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान  सराज  क्षेत्र में विभिन्‍न विकास कार्यों का उद्घाटन व शिलान्‍यास के बाद  मुख्‍यमंत्री कलाकारों के साथ मंच पर खूब झूमे

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने निलंबित तृणमूल कांग्रेस नेता पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के कम से कम तीन बैंक खातों को फ्रीज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जहां उन्हें कम से कम दो करोड़ रुपये मिले हैं।

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार का आज एक महीना पूरा हो गया है। लेकिन अभी तक कैबिनेट विस्तार की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है। 30 जून को एकनाथ शिंदे ने सीएम और देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली थी।

गुजरात के अहमदाबाद की एक सत्र अदालत आज सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ और पूर्व डीजीपी आरबी श्रीकुमार की जमानत याचिकाओं ख़ारिज कर सकती है, जिन्हें 2002 के दंगों के मामलों में निर्दोष लोगों को फंसाने के लिए कथित रूप से दस्तावेज बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

राजस्‍थान के कोटा में एक अस्‍पताल की लापरवाही और समय पर आक्‍सीजन न मिलने के कारण  बुजुर्ग मरीज की मौत हो गई। पहले तो नर्सिंग स्टाफ ने डाक्टर के आने के बाद ही आक्सीजन लगाने को कहा फिर कहा पर्ची काटने के बाद डाक्टर देखेंगे कहते रहे।

दिल्ली परिवहन निगम में महिला बस ड्राइवर की भर्ती निकली हैं ,उम्मीदवार आधिकारिक बेबसाइट dtcdriver.rp.com पर जाकर 31 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: