newsदेशमनोरजनविदेशशिक्षास्वास्थ्य

आज की ताजा खबरें, mukhya samachar, ajka nuj, gujrat news, bihar aaj men vjrpat news,27 July News,

आज पूरे देश में मनाई जाएगी सावन की शिवरात्रि, जहाँ सभी मंदिरो में इस पर्व को लेकर सुबह से ही भक्तों की भीड़ लगी है, आपको बतादें की बीते कल भी कई जगहों पर जलाभिषेक किया गया था।

सुप्रीम कोर्ट ने  महाराष्ट्र में 27 फीसदी OBC आरक्षण से संबंधित मामले की सुनवाई दो दिन के लिए यानी 28 जुलाई तक के लिए टाल दी है. अब यह सुनवाई गुरुवार को होगी.

बिहार के पटना  में  प्रथम इंटर स्तरीय बहाली में सभी सीटों को भरने की मांग को लेकर काउंसेलिंग करवा चुके 1 हज़ार 778 बीएसएससी अभ्यर्थी आज  आयोग कार्यालय के बाहर आंदोलन करेंगे.

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने शिवसेना सांसद संजय राउत को समन जारी किया है.जहा आज  पेश होने के लिए कहा है.

उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी को  शस्त्र लाइसेंस के दुरुपयोग  मामले में एमपी एमएलए कोर्ट ने आज कोर्ट में पेश किया जायेगा

Alt न्यूज के को-फाउंडर और फैक्ट चेकर मोहम्म्द जुबैर की पुलिस रिमांड को चुनौती देने वाली अर्जी पर आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होगी , मोहम्मद जुबैर पर सोशल मीडिया के जरिए धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है.

दिल्ली कौशल और उद्यमिता विश्वविद्यालय के विभिन्न डिप्लोमा और अंडर ग्रेजुएट कोर्सेस  में आवेदन करने की आज लास्ट डेट है , जहाँ स्टूडेंट्स  ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड  इंटरमीडिएट में एडमिशन के लिए आवेदन की आज अंतिम तिथि है. स्टूडेंट्स इंटरमीडिएट एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट ofssbihar.in पर लॉगिन करें

बीआरबीयू में पीजी थर्ड सेमेस्टर परीक्षा फॉर्म  आज से भरे जायेंगे और फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 2 अगस्त है

UPSSSC PET परीक्षा 2022 के लिए आवेदन की आज अंतिम तिथि  है।आवेदक आज शाम तक आवेदन कर सकते है

उत्तर प्रदेश के वृंदावन में आज  से संगठन को मजबूत कर राजनीतिक चुनौतियों का सामने करने और नरेन्द्र मोदी सरकार के जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए  दिल्ली भाजपा के नेताओं का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित होगा। संसद का सत्र चलने के कारण सांसद इस शिविर में शामिल नहीं हो सकेंगे।

योगी मंत्रिमंडल ने बड़ा फैला  हुए उत्तर प्रदेश से एनसीआर में जाने वाली गाड़ियों पर टैक्स हटा दिया है । इनमें वैन , कैब, एम्बुलेंस आदि वाहन शामिल होंगे। साथ ही  ललितपुर में नई जेल बनाने के प्रस्ताव को भी कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है।

बिहार के पटना में मिला मंकी पाक्‍स का संदिग्‍ध मरीज,जिसके बाद  बिहार में एहतियाती गाइडलाइन जारी किए गए

भ्रष्टाचार के मामले में फंसे पंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डा. विजय सिंगला के खिलाफ मोहाली कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है। भ्रष्टाचार मामले में घिरने के बाद विजय सिंगला को भगवंत मान मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना पड़ा था।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा वर्ष 2009 में तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार में हुई पुलिस इंस्पेक्टर की चयन प्रक्रिया में प्रथम दृष्टया धांधली को देखते हुए हाई कोर्ट ने राज्य के गृह सचिव की अगुवाई में तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का संदेश लेकर उत्तराखंड की  कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने उठाई कांवड़, और हर की पैड़ी से पैदल यात्रा पर निकली

झारखंड की राजधानी रांची  के गोंदा थाना इलाके में अज्ञात चोरों ने महाकालेश्वर शिव मंदिर की दान पेटी तोड़कर 40 हजार नगद, चांदी की बनी नाग प्रतिमा सहित कई कीमती सामान चुरा लिया। जहाँ  बीती देर रात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया

केंद्र सरकार के वाहन सर्वर की एमपी के विदिशा में हुए सफल ट्रायल के बाद आज  से इस व्यवस्था को इंदौर सहित पूरे प्रदेश में लागू कर दिया जाएगा जिससे लोगों को  कई सुविधाएं मिलेगी

बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता व भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शिक्षक भर्ती में हुए भ्रष्टाचार को जायज बताने की कोशिश कर रही हैं ईडी की कार्रवाई से मुख्यमंत्री डर गई हैं और पहली बार खौफ में दिख रही हैं।गुजरात में जहरीली शराब बेचने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार किया और  जांच के लिए SIT गठित की हैं , जहाँ अबतक करीब 30 लोगों की जान जा चुकी है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घर-घर औषधि योजना का विस्तार कर नए रूप में लागू करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। अब प्रदेश में ‘हरित राजस्थान-स्वस्थ राजस्थान’ की सोच के साथ  वृक्षारोपण अभियान चलाया जाएगा

प्रवीण महोबा जनपद के जिलाधिकारी श्री मनोज कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जल जीवन मिशन के अंतर्गत निर्माणाधीन पेयजल योजना एवं हर घर नल योजना के संबंध में बैठक आयोजित की गई।
बैठक में जिलाधिकारी ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत निर्माणाधीन पेयजल योजनाओं की समीक्षा की।

महोबा जनपद के चरखारी में सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टर कालेज के सभागार मे कारगिल विजय दिवस पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप पूर्व सैनिक  कुलदीप भटनागर विद्यालय के प्रधानाचार्य छत्रसाल स्वर्णकार  और मुख्य वक्ता के रूप में कुलदीप  उपस्थिति हुए ।

सीताराम श्रावण मास के शिवरात्रि मंगलवार को शिव भक्तों द्वारा बड़ी तादात में  संभल के थाना धनारी क्षेत्र के जयरामनगर प्राचीन मंदिरमें  विराजमान  पातालेश्वर भोलेनाथ पर जल चढाने के लिए भक्तों का ताता देखा गया जहां भक्तों ने अपनी मनोकामना हेतु भोले का जलाभिषेक किया और बम बम भोले के नारे लगाए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *