21 घंटे बाद दौड़ने लगीं ट्रेन, फतेहपुर में रमवां स्टेशन पर ट्रैक मरम्मत का काम पूरा, दिल्ली-हावड़ा रेल रूट फिर से सवचलित कर दिया गया

21 घंटे बाद दौड़ने लगीं ट्रेन, फतेहपुर में रमवां स्टेशन पर ट्रैक मरम्मत का काम पूरा, दिल्ली-हावड़ा रेल रूट फिर से सवचलित कर दिया गया

रमवां स्टेशन के पास रविवार सुबह मालगाड़ी डिरेल होने के बाद रात भर में ट्रैक मरम्मतीकरण का काम पूरा हो गया और 21 घंटे बाद दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर फिर से ट्रेनें दौड़ने लगीं। पहली ट्रेन गाजीपुर-बांद्रा एक्सप्रेस सुबह 7:33 बजे पर गुजारी गई, जिसके बाद मगध एक्सप्रेस समेत तीन नान स्टाप ट्रेनों को अप लाइन से निकला गया। वहीं डाउन लाइन पर भी ट्रेनों का संचालन बहाल हो गया, रमवां स्टेशन के पास 11:02 बजे पहली मालगाड़ी डाउन लाइन से गुजारी गई।

यूपी के फतेहपुर में रमवां स्टेशन के पास शनिवार की सुबह 10:35 बजे मालगाड़ी के 29 वैगन डिरेल हो गए थे और एक दूसरे से टकरा गए। हादसे में अप और डाउन लाइन के पटरियां उखड़ गईं थी और स्पीपर क्षतिग्रस्त हो गए थे, वहीं ओएचई लाइन भी टूट गई थी। इससे दिल्ली हावड़ा रेल रूट पर दोनों तरफ से ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया था। इससे वंदेभारत समेत करीब बीस ट्रेनें जहां की तहां खड़ी हो गई थीं। बाद में रेलवे अफसरों ने कानपुर और खागा में रोकी गई ट्रेनों को रूमा से डीएफसी लाइन पर लेकर आवागमन शुरू कराया था। वहीं कानपुर से कुछ ट्रेनों को वाया लखनऊ से वाराणसी भेजा गया था।

हादसे के बाद प्रयागराज और कानपुर से पहुंची इंजीनियरिंग-मैकेनिकल, सिग्नल व हेल्परों की टीम ने पूरा दिन और रात काम किया। ओएचई (ओवरहेड इलेक्ट्रिक) क्लीयर होने के बाद सोमवार सुबह अप लाइन बहाल हो गई। करीब 21 घंटे बाद पहली  ट्रेन गाजीपुर-बांद्रा एक्सप्रेस को 7:33 बजे निकाला गया। इसके बाद रेलवे अफसरों ने राहत की सांस ली। मगध एक्सप्रेस समेत तीन नान ट्रेनों को अप लाइन से गुजारा गया।
कानपुर और फतेहपुर, खागा समेत रेलवे स्टेशन के पूछताछ केंद्र में ट्रेनों के संचालन के बारे में जानकारी लेने के लिए यात्रियों की भीड़ लगी रही। अभी डाउन लाइन में ट्रेनों का संचालन शुरू न होने से मुसाफिर लौट रहे हैं।  अप लाइन में भी किसी ट्रेन काे ठहराव नहीं दिया गया है लेकिन कानपुर रूट पर जाने वाले यात्री ट्रेनों के स्टापेज का इंतजार करते रहे।
24 घंटे बाद डाउन ट्रैक भी बहाल

स्टेशन अधीक्षक मणिशंकर मिश्र ने बताया कि ओएचई लाइन क्लीयर हो गई है। रमवां स्टेशन में फतेहपुर के साथ प्रयागराज, मुगलसरांय व कानपुर के गैंगमैन, ट्रैकमैन, मेठ व हेल्परों की टीम ने रात भर काम किया है जिससे अप लाइन सुबह बहाल हो गई है। वहीं डाउन लाइन भी 11:02 बजे बहाल हो गई, रमवां स्टेशन के पास सबसे पहले धीमी गति से मालगाड़ी को गुजारा गया। रमवां स्टेशन मास्टर रविप्रकाश कुशवाहा ने बताया कि हावड़ा-दिल्ली रेल रूट पूरी तरह से बहाल हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: