newsदेशविदेश

Twitter New CEO: कौन हैं लिंडा याकारिनो, जिन्हें एलन मस्क बनाने जा रहे ट्विटर की नई सीईओ

Twitter New CEO एलन मस्क ने जल्द ही ट्विटर के सीईओ पद छोड़ने की बात कही है। मस्क ने आज ट्वीट कर कहा कि उन्होंने नई सीईओ भी ढूंढ ली है। एनबीसी यूनिवर्सल एडवरटाइजिंग प्रमुख लिंडा याकारिनो को ट्विटर के सीईओ का पद सौंपा जा सकता है। New CEO ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने आज एक बड़ा एलान किया है। मस्क ने ट्वीट कर कहा कि वे जल्द ही ट्विटर के सीईओ पद छोड़ने वाले हैं और इसके साथ ही उन्होंने नई सीईओ भी ढूंढ ली है। वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार एनबीसी यूनिवर्सल एडवरटाइजिंग प्रमुख लिंडा याकारिनो को ट्विटर के सीईओ का पद सौंपा जा सकता है।मस्क ने अपने ट्वीट में कहा कि वे इस बात से काफी खुश हैं कि उन्होंने नए सीईओ का चयन कर लिया है। मस्क के अनुसार नई सीईओ 6 हफ्तों के अंदर ही अपना काम संभाल लेगी। इसी के साथ ट्वीटर में मस्क की भूमिका कार्यकारी अध्यक्ष और सीटीओ की होगी।

डिजिटल विज्ञापन में महारत रखती हैं लिंडा

  • लिंडा के लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, वे साल 2011 से एनबीसी यूनिवर्सल कंपनी के साथ काम कर रही हैं। कंपनी में उनकी वर्तमान भूमिका वैश्विक विज्ञापन और साझेदारी विभाग की अध्यक्ष बताई गई है। इससे पहले, उन्होंने कंपनी के केबल एंटरटेनमेंट और डिजिटल विज्ञापन बिक्री विभाग में भी कार्य किया था।
  • इससे पहले लिंडा याकारिनो ने टर्नर कंपनी में 19 वर्षों तक काम किया था। यहां भी उन्होंने विज्ञापन बिक्री, विपणन और अधिग्रहण विभाग में कार्यकारी उपाध्यक्ष यानी सीओओ विज्ञापन के रूप में काम किया था।

पेन स्टेट यूनिवर्सिटी से की पढ़ाई

  • लिंडा पेन स्टेट यूनिवर्सिटी की पूर्व छात्रा रही हैं, जिन्होंने उदार कला (Liberal Arts) और दूरसंचार में पढ़ाई की है।
  • वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, याकारिनो विज्ञापन की प्रभावशीलता को मापने के लिए बेहतर तरीके खोजने की समर्थक रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *