newsदेशनरेंदर मोदी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के अहमदाबाद में तिरंगा यात्रा को दिखाई हरी झंडी; PM Modi ने देश के अंदर देशभक्ति का ज्वार खड़ा करने का काम किया है: शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के अहमदाबाद में तिरंगा यात्रा को दिखाई हरी झंडी ;13 से 15 अगस्त तक अपने घरों पर फहराएं तिरंगा: शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को गुजरात के अहमदाबाद में ‘तिरंगा यात्रा’ (Tiranga Yatra) को हरी झंडी दिखाई। कार्यक्रम के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल (Gujarat Chief Minister Bhupendra Patel) भी मौजूद रहे। विशाल तिरंगा रैली के दौरान देशभक्ति और राष्ट्रवाद का जोश देखने को मिला।

90 साल के अविरत संघर्ष के बाद मिली आजादी’

अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने आजादी के अमृत महोत्सव के वर्ष को एक बहुत अच्छे भाव से देश की जनता के सामने रखा है। उन्होंने कहा कि हमें आजादी मिली, इसके पीछे लाखों करोड़ों लोगों ने 90 साल तक अविरत संघर्ष किया। उन्होंने अपना पूरा जीवन बलिदान कर दिया। कई लोग युद्ध के मैदान में हंसते-हंसते तोप के गोले के सामने खड़े होकर अपनी जान दे दी।

शाह ने कहा कि भगत सिंह जैसे लोग इंकलाब जिंदाबाद का नारा लगाते हुए फांसी के मंच पर चढ़ गए। वहीं, 17 साल का खुदीराम बोस, जिसकी जिंदगी की अभी शुरुआत हुई थी, फांसी के मंच पर चढ़ गया और कहा कि मैं फिर से आऊंगा और आपके सामने फिर से लटकूंगा।

हमें जीने से कोई रोक नहीं सकता’

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि आजादी के 75 साल हो गए हैं। हम देश के लिए मर नहीं सकते, क्योंकि देश पहले ही आजाद हो चुका है, लेकिन हमें देश के लिए जीने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने देश के अंदर देशभक्ति का ज्वार खड़ा करने का काम किया है।

शाह ने कहा,

आजादी के 75 साल से 100 साल तक की यात्रा भारत को महान बनाने पर टिकी होगी। उन्होंने कहा कि 1857 से 1947 तक युवा पीढ़ी ने आजादी के आंदोलन का नेतृत्व किया और देश को गुलामी की जंजीरों से मुक्त किया। उसी तरह 2023 से 2047 तक भारत को महान देश बनाने के लिए हमें प्रयास करना चाहिए।

15 अगस्त 2022 को एक भी घर ऐसा नहीं था, जहां पर तिरंगा न फहराया गया और कोई सेल्फी न लिया हो। इस बार भी 13 से लेकर 15 अगस्त तक आप अपने घरों में तिरंगा फहराएं और अपनी फोटो इंटरनेट पर अपलोड करें।

पीएम मोदी ने ‘हर घर तिरंगा’ आंदोलन में भाग लेने का किया आग्रह

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को भारत के लोगों से इस साल 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ आंदोलन में भाग लेने का आग्रह किया। पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय ध्वज स्वतंत्रता और राष्ट्रीय एकता की भावना का प्रतीक है। उन्होंने लोगों से ‘हर घर तिरंगा’ वेबसाइट पर तिरंगे के साथ अपनी तस्वीरें अपलोड करने का आग्रह किया।

हर भारतीय का तिरंगे से है भावनात्मक जुड़ाव

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “तिरंगा स्वतंत्रता और राष्ट्रीय एकता की भावना का प्रतीक है। हर भारतीय का तिरंगे से भावनात्मक जुड़ाव है। यह हमें राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है।

इस साल भारत मनाएगा 77वां स्वतंत्रता दिवस

इस बीच, लाल किले पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वतंत्रता दिवस ध्वजारोहण में पूरे भारत से लगभग 1,800 विशेष अतिथि शामिल होंगे। भारत 15 अगस्त को अपनी आजादी के 76 साल का जश्न मनाएगा। यह देश का 77वां स्वतंत्रता दिवस होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *